होम /न्यूज /दुनिया /रूसी सैनिकों ने लड़की को रेप के बाद मार दी गोली, बूचा में लाशों के ढेर में मिली लाश

रूसी सैनिकों ने लड़की को रेप के बाद मार दी गोली, बूचा में लाशों के ढेर में मिली लाश

बूचा के मेयर अनातोली फेडोरुक के अनुसार, बूचा में 400 से ज्यादा नागरिकों के शव पाए गए हैं. (AP)

बूचा के मेयर अनातोली फेडोरुक के अनुसार, बूचा में 400 से ज्यादा नागरिकों के शव पाए गए हैं. (AP)

Russia-Ukraine War News: न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दंपति का आरोप है कि करीब 4 हफ्ते पहले रूसी सैनिक लड़की ...अधिक पढ़ें

कीव. रूस और यूक्रेन के बीच 52 दिनों से भीषण जंग (Russia-Ukraine War) चल रही है. पहले तो लग रहा था कि रूस एक झटके में यूक्रेन को घुटने टेकने पर मजबूर कर देगा. मगर यूक्रेनी आर्मी से रूस को कड़ी टक्कर मिल रही है. हालांकि, जंग के बीच रूसी सैनिकों की बर्बरता की खबरें भी सामने आ रही है. कीव में रहने वाले एक दंपति का कहना है कि गोलीबारी के बीच रूसी सैनिक उनकी 23 साल की बेटी को उठा ले गए. उसका कथित तौर पर रेप किया और फिर सिर पर गोली मार दी. बाद में बेटी की लाश बूचा में लाशों के ढेर में मिली. बूचा में रूसी सैनिकों के नरसंहार (Bucha Massacre)की तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी हैं.

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, दंपति का आरोप है कि करीब 4 हफ्ते पहले रूसी सैनिक लड़की को ले गए थे. उन लोगों ने रेप के अलावा उसके साथ काफी बर्बरता की थी, उसके शरीर पर कई जगह जख्म के निशान मिले. उसके नाखून तक उखाड़ दिए गए थे. दंपती ने बताया कि बेटी की हत्या के बाद उसके शव को रूसी सैनिकों ने फेंक दिया. 1-2 दिन बाद उसका शव बूचा शहर में एक घर के पीछे पड़ा मिला. वहां और भी लाशें पड़ी थी. कुछ लाशें सड़ चुकी थीं.

52 दिनों के जंग में अमेरिका ने यूक्रेन को भेज दी इतनी मदद, रूस के खिलाफ ये है प्लान

पॉइंट ब्लैंक रेंज में मारी गोली
लड़की के पिता ने बताया कि रूसी सैनिकों ने उनके सामने ही उनकी इकलौती बेटी को पॉइंट ब्लैंक रेंज में गोली मारी. इसकी वजह से उसका सिर दो टुकड़ों में बंट गया. किसी तरह उसका शव ढूंढकर उसका अंतिम संस्कार किया गया.

शरीर पर कई जगह घाव
पिता का कहना है, ‘बेटी के शरीर पर जिस तरह घाव मिले हैं उससे रेप की पूरी आशंका है. हालांकि हमने पोस्टमॉर्टम कराने से इनकार कर दिया था. दुश्मनों ने उसके हाथ भी बुरी तरह जला दिए थे. उसकी हड्डियां साफ दिख रहीं थीं.’

शरीर का निचला हिस्सा मिला ही नहीं
पिता ने कहा, “हमने उसके शरीर के निचले हिस्से को नहीं देखा है, सिर्फ ऊपरी हिस्सा देखा है. लेकिन हमने जो देखा है, उससे हम केवल कल्पना कर सकते हैं कि उसके शरीर के बाकी हिस्सों के साथ क्या हुआ होगा.”

पिता ने आगे बताया, ‘मेरी बेटी की हाथों की त्वचा बिल्कुल जल चुकी थी. उसकी एक उंगली में चांदी का छल्ला था. वहां से उसकी हड्डियां साफ दिखाई दे रही थीं.’

25 लड़कियों का कई बार हुआ रेप
ऐसा आरोप है कि रूसी सैनिकों ने बूचा शहर में एक घर के तहखाने में यूक्रेनी महिलाओं का “बारी-बारी से बलात्कार” किया था. मानवाधिकारों के लिए यूक्रेन की लोकपाल ल्यूडमिला डेनिसोवा ने BBC को बताया, “बूचा में एक घर के तहखाने में कब्जे के दौरान 14 से 24 साल की लगभग 25 लड़कियों और महिलाओं के साथ बलात्कार किया गया था. इनमें से नौ अब गर्भवती हैं.”

यूक्रेन के सभी इलाकों में एक साथ हो सकते हैं हवाई हमले, पढ़ें जंग के 10 अपडेट

उन्होंने कहा, “रूसी सैनिकों ने उनसे कहा कि वे उनके साथ इस हद तक बलात्कार करेंगे कि वे किसी भी पुरुष के साथ यौन संबंध नहीं बना पाएंगी, ताकि वे यूक्रेनी बच्चे पैदा न कर सकें.”

400 से ज्यादा नागरिकों के मिले शव
बूचा के मेयर अनातोली फेडोरुक के अनुसार, बूचा में 400 से ज्यादा नागरिकों के शव पाए गए हैं. लापता की तलाश का काम जारी है. इसके अलावा यूक्रेन में करीब 5,000 रूसी युद्ध अपराधों की जांच चल रही है.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Vladimir Putin

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें