होम /न्यूज /दुनिया /Russia-Ukraine War: यूक्रेन में रूसी सैनिकों ब्लड गेम, खिलौने जैसे लैंडमाइंस का कर रहे इस्तेमाल-रिपोर्ट

Russia-Ukraine War: यूक्रेन में रूसी सैनिकों ब्लड गेम, खिलौने जैसे लैंडमाइंस का कर रहे इस्तेमाल-रिपोर्ट

रूसी सैनिक अब भीषण गोलीबारी में हासिल की गई जमीनों पर कब्जा करने की कोशिश करने के लिए बारूदी सुरंग लगा रहे हैं.

रूसी सैनिक अब भीषण गोलीबारी में हासिल की गई जमीनों पर कब्जा करने की कोशिश करने के लिए बारूदी सुरंग लगा रहे हैं.

Russia-Ukraine War: रूसी सैनिक अब भीषण गोलीबारी में हासिल की गई जमीनों पर कब्जा करने की कोशिश करने के लिए बारूदी सुरंग ...अधिक पढ़ें

कीव. रूस और यूक्रेन के बीच (russia-ukraine war) महीनेभर से जंग छिड़ी है. रूस की ओर से इस लड़ाई में कई खतरनाक हथियारों का इस्तेमाल किया गया है. अब एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि रूसी सैनिक(russian troops) जंग में ऐसे लैंडमाइंस का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो बिल्कुल खिलौने जैसे दिखते हैं.

डेली स्टार ने सैन्य विशेषज्ञों के हवाले से लिखा है, ‘रूसी सैनिक पूरे यूक्रेन में भारी तबाही मचाने की योजना के तहत खिलौनों की तरह दिखने वाले घातक हथियारों को बारूदी सुरंगों में लगा रहे हैं.’ सैन्य विशेषज्ञों का यह भी कहना है कि यूक्रेनी सशस्त्र बलों ने न केवल व्लादिमीर पुतिन के आक्रमणकारियों को कई जगहों से खदेड़ दिया है, बल्कि उन्हें पीछे भी धकेल रहे हैं.

Russia-Ukraine War News: लुहांस्क के चाइल्ड हॉस्पिटल में रूसी सेना की गोलीबारी, पढ़ें यूक्रेन जंग के 10 अपडेट

कई जगह बिछा रहे बारूदी सुरंगें
रूसी सैनिक अब भीषण गोलीबारी में हासिल की गई जमीनों पर कब्जा करने की कोशिश करने के लिए बारूदी सुरंग लगा रहे हैं. हालांकि, उनका यह कदम भविष्य के लिए विनाशकारी साबित हो सकता है क्योंकि इसके कभी भी फूटने की संभावना बनी रहेगी. कई बारूदी सुरंग तो खिलौनों की तरह दिखती हैं जो बच्चों को उन्हें लेने के लिए प्रोत्साहित करती हैं, ऐसे में इसका खतरा हमेशा बना रहेगा.

बारूदी सुरंग का हो रहा इस्तेमाल
अमेरिकी थिंक-टैंक द इंस्टीट्यूट फॉर द स्टडी ऑफ वॉर ने कहा कि रूसी सैनिक यूक्रेन की राजधानी कीव के आसपास और देश के अन्य हिस्सों में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए बारूदी सुरंग का इस्तेमाल कर रहे हैं. सैटेलाइट इमेज में सैनिकों को शहर के उत्तर-पश्चिम में सैन्य उपकरणों के आसपास गड्ढे और गहरे खाई को खोदते हुए दिखाया गया है.

Ukraine War: जंग के बीच रूस ने आसमान में छोड़ा Soyuz-2.1a, रॉकेट पर लिखा था Z

जंग में रूस के 9,861 सैनिकों की मौत
इस बीच रूस ने मंगलवार को स्वीकार किया कि उसने आक्रमण के दौरान 9,861 सैनिकों को गंवा दिया है जबकि 16,153 घायल हो गए हैं. वास्तविक मौत का आंकड़ा सरकार समर्थक एक वेबसाइट द्वारा प्रकाशित किया गया था, लेकिन जल्दी ही इसे हटा लिया गया.

Tags: Russia, Russia ukraine war

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें