Russia Ukraine War Live Update: बाइडन का आरोप- पुतिन ने अपने सलाहकारों को नजरबंद किया, ल्वीव में फिर से गोलीबारी

Russia Ukraine War 37th Day Live Update:रूसी सेना ने 24 फरवरी को चेर्नोबिल न्यूक्लियर पावर प्लांट पर कब्जा कर लिया था. यहां से अब रूसी सैनिकों ने पीछे हटना शुरू कर दिया है. अधिकारी ने बताया, सैनिक चेर्नोबिल से दूर जा रहे हैं और बेलारूस में प्रवेश कर रहे हैं. रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग की खबरों और लेटेस्ट अपडेट के लिए इस लाइव पेज को रिफ्रेश करते रहिए...

Russia Ukraine War 37th Day Live Update: रूस और यूक्रेन के बीच जंग को आज 37वां दिन है. रूस ने दावा किया है कि उसकी सेना ने यूक्रेन के 123 एयरक्राफ्ट्स, 74 हेलिकॉप्टर्स को तबाह कर दिया है. इसके अलावा 309 मानव रहित विमान, 172 मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम, 1568 स्पेशल मिलिट्री ऑटोमोटिव इक्विपमेंट्स, 721 फील्ड आर्टिलरी व मोर्टार्स, 1721 टैंक और अन्य बख्तरबंद वाहनों को भी तबाह किया है.

अधिक पढ़ें ...
01 Apr 2022 14:50 (IST)

पुतिन ने अपने सलाहकारों को नजरबंद किया- बाइडन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन को लेकर जारी अमेरिकी खुफिया रिपोर्ट पर टिप्पणी करते हुए राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि, पुतिन को यूक्रेन की जमीनी हकीकत की सही जानकारी नहीं दी गई. इसलिए उसने अपने कई सलाहकारों को निकाल दिया होगा या फिर नजरबंद कर दिया होगा. इतना ही नहीं पुतिन को खुद को सबसे अलग कर लिया होगा.

01 Apr 2022 12:13 (IST)

Mykolayiv में 24 लोगों की मौत

यूक्रेन रूस युद्ध का आज 37वां दिन है. इस दौरान यूक्रेन के एक शहर Mykolayiv में रूसी मिसाइल एक बिल्डिंग से टकराई थी. इस हमले में अबतक कुल 24 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 23 लोगों के शव मलबे से निकाले जा चुके हैं.

01 Apr 2022 11:10 (IST)

दोनों देशों के बीच आज होगी शांति वार्ता

यूक्रेन रूस के बीच पिछले पांच सप्ताह से चल रही युद्ध को समाप्त करने के उद्देश्य से बातचीत फिर से शुरू होने वाली है, हालांकि यूक्रेनी सेना दक्षिण और पूर्व में और हमलों के लिए तैयार है. दरअसल आज यानी शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए एक बार फिर शांति वार्ता करने को दोनों देश तैयार है. ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘अपनी स्थिति को मजबूत करने की कोशिश में, मास्को जॉर्जिया में रूसी समर्थित अलग-अलग क्षेत्रों से बलों को फिर से तैनात कर रहा है.

01 Apr 2022 11:09 (IST)

ऑस्ट्रलिया यूक्रेन को भेजेगा मदद

ऑस्ट्रलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को कहा कि रूस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को देखते हुए मदद के तौर पर यूक्रेन में बख्तरबंद बुशमास्टर वाहनों को भेजेगा.

01 Apr 2022 10:15 (IST)

रूस के तेल डिपो में लगी आग

रूस के शहर बेल्गोरोद स्थित एक तेल डिपो में जबरदस्त आग लगी है. यह शहर यूक्रेन की सीमा से 12 किमी दूर है. शहर के गवर्नर का कहना है कि आग भीषण है. इससे काफी धुआं निकल रहा है.

01 Apr 2022 09:29 (IST)

द्निप्रोपेत्रोव्स्क क्षेत्र में स्थित सैन्य बेस पर हमला

रूस की सेना ने यूक्रेन के द्निप्रोपेत्रोव्स्क क्षेत्र में स्थित सैन्य बेस पर हमला किया है. यूक्रेनी मीडिया के अनुसार यहां के गवर्नर वैलेंटिन रेजनिचेंको ने कहा कि हमले में दो लोगों की मौत हुई है और पांच लोग घायल हुए हैं.

01 Apr 2022 07:32 (IST)

जेलेंस्की ने ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड और बेल्जियम की संसदों को संबोधित किया

रूस के साथ चल रहे युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने ऑस्ट्रेलिया, नीदरलैंड और बेल्जियम की संसदों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि मुझे पूरा समर्थन महसूस हुआ. मैं ठोस कदमों का इंतजार कर रहा हूं. हमें हमलावर पर तब तक दबाव बनाना होगा जब तक कि आक्रामकता खत्म न हो जाए.

01 Apr 2022 07:13 (IST)

रोज 10 लाख बैरल कच्चा तेल जारी करेगा अमेरिका

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने यूक्रेन पर हमले के मद्देनजर फ्यूल की बढ़ती कीमतों को कम करने के लिए अगले छह महीनों तक रोज 10 लाख बैरल तेल जारी करने की घोषणा की है. व्हाइट हाउस ने कहा कि यूक्रेन में सैन्य आक्रमण के कारण रूस पर अमेरिका समेत कई देशों के आर्थिक प्रतिबंधों से कच्चे तेल की कीमतें बढ़ी हैं.

01 Apr 2022 07:12 (IST)

आज से विदेशी खरीदारों को गैस के लिए भुगतान रूबल में ही करना होगा

इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने उस आदेश पर साइन कर दिए हैं, जिसके मुताबिक आज से विदेशी खरीदारों को गैस के लिए भुगतान रूबल में ही करना होगा. पुतिन ने कहा कि अगर भुगतान नहीं होता है तो कॉन्ट्रैक्ट को रोक दिया जाएगा.

01 Apr 2022 07:12 (IST)

चेर्नोबिल न्यूक्लियर पावर प्लांट से पीछे हट रही रूसी सेना

रूसी सेना ने 24 फरवरी को चेर्नोबिल न्यूक्लियर पावर प्लांट पर कब्जा कर लिया था. यहां से अब रूसी सैनिकों ने पीछे हटना शुरू कर दिया है. अधिकारी ने बताया, सैनिक चेर्नोबिल से दूर जा रहे हैं और बेलारूस में प्रवेश कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें

इस बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने उस आदेश पर साइन कर दिए हैं, जिसके मुताबिक आज से विदेशी खरीदारों को गैस के लिए भुगतान रूबल में ही करना होगा. पुतिन ने कहा कि अगर भुगतान नहीं होता है तो कॉन्ट्रैक्ट को रोक दिया जाएगा.

रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग की खबरों और लेटेस्ट अपडेट के लिए इस लाइव पेज को रिफ्रेश करते रहिए…

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें