Home /News /world /

देखिए, जब घर की तलाशी ले रही थी रूसी पुलिस तो विपक्षी नेता नवेलनी की डॉक्टर अनास्तासिया बजाती रहीं पियानो

देखिए, जब घर की तलाशी ले रही थी रूसी पुलिस तो विपक्षी नेता नवेलनी की डॉक्टर अनास्तासिया बजाती रहीं पियानो

डॉक्टर अनास्तासिया वेसिलयेवा (फाइल फोटो AP)

डॉक्टर अनास्तासिया वेसिलयेवा (फाइल फोटो AP)

Doctor Anastasia Vasilyeva Piano Video News: रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवेलनी की की डॉक्टर अनास्तासिया वेसिलयेवा का पियानो बजाता हुआ एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है. दरअसल, की डॉक्टर के घर रूसी पुलिस तलाशी लेने के लिए आई थी और वह इस दौरान इत्मीनाम से पियानो बजाती रहीं.

अधिक पढ़ें ...
  • Agency
  • Last Updated :
    मास्को. क्या आपने कभी सोचा है कि किसी के घर में पुलिस तलाशी के लिए आए और कोई शख्स आराम से पियानो बजाए? नहीं न? लेकिन रूस के विपक्षी नेता एलेक्सी नवेलनी (Alexei Navalny) की डॉक्टर अनास्तासिया वेसिलयेवा (Anastasia Vasilyeva) ने पुलिस द्वारा की जा रही अपने घर की तलाशी के दौरान ऐसा ही किया. उनका पियानो बजाते हुए वीडियो काफी वायरल हो रहा है.

    नवेलनी की डॉक्टर का पियानो बजाता वीडियो वायरल
    नवेलनी की पत्नी यूलिया के फ्लैट की भी तलाशी ली गई और एफबीके संगठन के कार्यालय में भी तलाशी की गई. पुलिस ने नवलेनी की डॉक्टर अनास्तासिया वेसिलयेवा के घर की भी तलाशी ली और उन्हें 48 घंटे के लिए हिरासत में ले लिया. वेसिलयेवा की सचिव ने तलाशी के दौरान उनका एक वीडियो पोस्ट किया है. पूरी तलाशी के दौरान डॉक्टर वेसिलयेवा घर में पियानो बजा रही थीं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हो रहा है.

    https://twitter.com/EvaHartog/status/1354492922440376322?s=20

    2.20 मिनट का है वीडियो
    2.20 मिनट के वीडियो में दिख रहा है कि रूस के अधिकारी उनके घर की तलाशी ले रहे हैं और डॉक्टर पियानो बजाने में मशगूल हैं. बाद में डॉक्टर ने एक कागज पर साइन भी किए और फिर उठकर घर के दूसरे तरफ चली गईं.

    नवेलनी के कई करीबी हिरासत में
    दरअसल, रूसी सरकार ने जेल में बंद विपक्षी नेता एलेक्सी नवेलनी (Alexei Navalny)के सहयोगियों के खिलाफ भी गिरफ्तारी अभियान शुरू कर दिया है और नवलेनी के कई सहयोगियों को हिरासत में लिया गया है. विपक्षी नेताओं के प्रदर्शन से पहले रूसी अधिकारियों ने नवलेनी के अपार्टमेंट की तलाशी भी ली.

    विपक्ष कर रहा है बड़े विरोध की तैयारी
    नवेलनी के सहयोगियों ने बताया कि रूस के गृह मंत्रालय ने पिछले सप्ताह विपक्ष के प्रदर्शन को कोरोना प्रतिबंधों का उल्लंघन बताया था और आज की तलाशी को उसी से जोड़कर देखा जा रहा है. बता दें कि विपक्ष ने रविवार को रूस में फिर से प्रदर्शन करने का ऐलान किया था और वे नवेलनी को रिहा करने की मांग कर रहे हैं. गौरतलब है कि नवेलनी के जर्मनी से लौटने के तुरंत बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था. नवेलनी खुद को दिए गए जहर का महीनों तक जर्मनी में इलाज करवाकर लौटे थे.

    नवेलनी के भाई को भी 48 घंटे के लिए हिरासत में लिया गया
    नवेलनी के एफबीके एंटी करप्शन फाउंडेशन के चीफ इवा जादोनेव ने बताया कि नवेलनी के करीबी सहयोगी लुबोव सोबोल और नवेलनी के भाई ओलेग को बतौर संदिग्ध 48 घंटे के लिए हिरासत में लिया गया है. सोबोल के वकील ने बताया कि उसे और सोबोल से रातभर पूछताछ की गई.

    गौरतलब है कि विपक्षी नेता नवेलनी की रिहाई के लिए पूरे रूस में हजारों लोगों ने सड़कों पर मार्च किया. नवेलनी की वकील ने अपने मुवक्किल की गिरफ्तारी के खिलाफ अपील करने के संकेत दिए थे.undefined

    Tags: Alexei Navalny, Russia, Vladimir Putin

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर