• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • व्लादिमीर पुतिन के ऑफिस में कई लोग कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में ही कर रहे काम

व्लादिमीर पुतिन के ऑफिस में कई लोग कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में ही कर रहे काम

पुतिन कोविड वैक्सीन स्पूतनिक-V की दोनों खुराकें ले चुके हैं. उन्होंने दूसरी खुराक अप्रैल में ली थी.  (AP)

पुतिन कोविड वैक्सीन स्पूतनिक-V की दोनों खुराकें ले चुके हैं. उन्होंने दूसरी खुराक अप्रैल में ली थी. (AP)

रूस (Russia) के राष्ट्रपति कार्यालय ‘क्रेमलिन’ ने मंगलवार को व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के सेल्फ आइसोलेशन में जाने की जानकारी दी थी.‘क्रेमलिन’ के प्रवक्ता दमित्री पेसकोव ने कहा था कि एक करीबी के कोरोना संक्रमित होने के बाद कि पुतिन ने कोविड-19 की जांच कराई, लेकिन संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई .

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मॉस्को. रूस (Russia) के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin)करीबी अधिकारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण खुद आइसोलेशन में चले गए हैं. इस बीच पुतिन ने बताया कि उनके सर्कल के कई लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इन सभी ने कोरोना टेस्ट कराया है और क्वॉरंटीन में हैं.

    पुतिन ने मॉस्को के नेतृत्व वाले सुरक्षा गठबंधन की एक वर्चुअल बैठक में कहा, ‘जैसा कि आप जानते हैं, मेरे आंतरिक सर्कल में कोरोना वायरस के मामलों का पता चला था. सिर्फ एक या दो नहीं, बल्कि कई दर्जन लोग संक्रमित हैं.’

    राष्ट्रपति कार्यालय ‘क्रेमलिन’ ने मंगलवार को पुतिन के सेल्फ आइसोलेशन में जाने की जानकारी दी थी.‘क्रेमलिन’ के प्रवक्ता दमित्री पेसकोव ने कहा था कि एक करीबी के कोरोना संक्रमित होने के बाद कि पुतिन ने कोविड-19 की जांच कराई, लेकिन संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई.

    ऑस्ट्रेलिया में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, पहली बार 1,900 से ऊपर दैनिक मामले दर्ज किए गए

    वैक्सीन ले चुके हैं पुतिन
    पुतिन कोविड वैक्सीन स्पूतनिक-V की दोनों खुराकें ले चुके हैं. उन्होंने दूसरी खुराक अप्रैल में ली थी. प्रवक्ता ने कहा कि राष्ट्रपति बिल्कुल स्वस्थ हैं लेकिन संक्रमितों के संपर्क में आने के कारण फिलहाल आइसोलेशन में हैं. प्रवक्ता ने यह नहीं बताया कि पुतिन कब तक आइसोलेशन में रहेंगे, लेकिन कहा गया कि वह अपना काम जारी रखेंगे. पुतिन किसके संपर्क में आए, इस बारे में कुछ नहीं बताया गया है.

    कई कार्यक्रमों में की शिरकत
    इससे पहले ‘क्रेमलिन’ ने बताया कि पुतिन और ताजिकिस्तान के राष्ट्रपति इमोमली रहमान के बीच फोन पर बातचीत हुई. रूस के राष्ट्रपति ने सोमवार को कई कार्यक्रमों में शिरकत की. उन्होंने रूस के पैरालंपिक खिलाड़ियों से मुलाकात की, बेलारूस के साथ समन्वित सैन्य अभियान में शामिल हुए और सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद से भेंट की. पैरालंपिक खिलाड़ियों से मुलाकात के दौरान पुतिन ने कहा था कि जल्द ही उन्हें ‘आइसोलेशन में जाना पड़ सकता है .

    जब राष्ट्रपति को पता था कि उनके करीबी घेरे में कोविड-19 के मामले आ चुके हैं, तो उन्होंने सोमवार को कई कार्यक्रमों में शिरकत क्यों की, यह पूछे जाने पर क्रेमलिन ने कहा,‘डॉक्टरों की राय के बाद राष्ट्रपति ने आइसोलेशन में जाने का फैसला किया और सोमवार को कार्यक्रमों से किसी को कोई खतरा नहीं हुआ.’

    20 किलो कम वजन, दादा जैसा हेयरकट… किम जोंग उन को ऐसा देख हर कोई हैरान

    बता दें कि रूस में अब तक कोविड-19 के 71 लाख मामले आ चुके हैं और 1,94,249 लोगों की मौत हुई है. हालिया सप्ताह में प्रतिमाह 17,000-18,000 के बीच मामले आए हैं और एक दिन में 800 लोगों की मौत हुई है . रूस में वर्तमान में कोवड-19 के संबंध में किसी तरह की पाबंदी नहीं है. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज