होम /न्यूज /दुनिया /सोमालिया: मोगादिशु के होटल पर आतंकी हमला, कई सरकारी अधिकारी भीतर फंसे

सोमालिया: मोगादिशु के होटल पर आतंकी हमला, कई सरकारी अधिकारी भीतर फंसे

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में विला रोज होटल पर आतंकी हमला. (twitter.com/nytimes)

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में विला रोज होटल पर आतंकी हमला. (twitter.com/nytimes)

Somalia: मोगादिशु के विला रोज होटल पर रविवार को आतंकी समूह अल शबाब के आतंकियों ने हमला किया. इस होटल में कई सरकारी अधिक ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सोमालिया की राजधानी में एक होटल पर कुछ बंदूकधारियों ने हमला किया.
होटल पर हुए हमले की जिम्मेदारी एक चरमपंथी आतंकी समूह अल शबाब ने ली है.
सुरक्षा बलों ने होटल की घेराबंदी कर दी है जो अभी भी जारी है.

मोगादिशु. सोमालिया की राजधानी में एक होटल पर कुछ बंदूकधारियों ने हमला किया है. होटल पर हुए हमले की जिम्मेदारी एक चरमपंथी आतंकी समूह अल शबाब ने ली है. हमले में कुछ लोगों के हताहतों होने की भी खबरें सामने आईं हैं. सुरक्षा बलों ने होटल की घेराबंदी कर दी है जो अभी भी जारी है. पुलिस ने बताया कि सोमालिया की राजधानी में सरकारी अधिकारियों के बीच लोकप्रिय एक होटल पर रविवार को आत्मघाती जैकेट पहने एक उग्रवादी समूह के सदस्य माने जाने वाले बंदूकधारियों ने हमला किया.

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक खबर के मुताबिक इस हमले में मारे गए लोगों के बारे तत्काल कोई जानकारी नहीं मिल सकी है. लेकिन सुरक्षा बलों ने विला रोज होटल से मत्स्य मंत्री सहित दर्जनों नागरिकों और अधिकारियों को बचाया है. जो हमले के समय होटल के अंदर ही फंस गए थे. आतंकवादी समूह अल शबाब ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. आतंकवादी समूह ने यह भी कहा कि उसके लड़ाके सोमालिया के राष्ट्रपति के महल पर हमला कर रहे थे, जो होटल के पास है.

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आत्मघाती हमला, अब तक 7 लोगों की मौत

होटल पर हमला करने वाले हमलावरों की संख्या तत्काल साफ नहीं हो सकी थी. चरमपंथी आतंकी समूह ने अक्सर उन होटलों को निशाना बनाया है, जहां सरकारी अधिकारी इकट्ठा होते हैं या अक्सर मौजूद रहते हैं. बताया गया कि विला रोज होटल की घेराबंदी रविवार देर रात तक जारी थी. जैसे ही होटल पर आतंकी हमला शुरू हुआ, दो बड़े विस्फोट और भारी गोलीबारी की आवाजें सुनी गईं. पुलिस ने संवाददाताओं को बताया कि कुछ सरकारी अधिकारियों को खिड़कियों से भागने के बाद बचाया गया. बचाए गए लोगों में देश के मत्स्य पालन मंत्री अब्दिलाही बिधान वारसामे और सीनेटर दूनिया मोहम्मद भी शामिल थे. स्थानीय मीडिया की रिपोर्टों में कहा गया है कि हमले में आंतरिक सुरक्षा मंत्री मोहम्मद डूडीशे घायल हो गए. हालांकि इसकी सच्चाई की पुष्टि नहीं हो सकी है.

Tags: Islamic Terrorism, Somalia, Terrorist attack

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें