एक साथ 10 बच्चों को जन्म देने का दावा करने वाली महिला का होगा दिमाग का इलाज!

37 साल की गोसियामी धमारा सिथोल ने 7 जून को एक साथ 10 बच्‍चों को जन्‍म देने का दावा किया था. (AP)

37 साल की गोसियामी धमारा सिथोल ने 7 जून को एक साथ 10 बच्‍चों को जन्‍म देने का दावा किया था. लेकिन, उसके बॉयफ्रेंड तेबोहो सोतेत्सी ने ये कहते हुए सबको चौंका दिया था कि उन्हें विश्वास नहीं है कि 10 बच्चों का जन्म हुआ.

  • Share this:
    केपटाउन. आपने अभी तक जुड़वा और तिड़वे बच्‍चों के बारे में सुना होगा, लेकिन हाल ही में एक महिला ने अपने बॉयफ्रेंड से एक साथ 10 बच्‍चों को जन्‍म देने का दावा किया. हालांकि, कुछ दिनों बाद उसके बॉयफ्रेंड ने महिला के इस दावे को खारिज कर दिया. अब खबर है कि ये महिला अस्पताल में भर्ती है. बताया जा रहा है कि उसे जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के टेमबिसा अस्पताल के साइक्रियाट्रिक वार्ड (मनोरोगी वार्ड) में भर्ती कराया गया है. महिला के वकील का दावा है कि उसके मुव्वकिल को जबरन अस्पताल में भर्ती कराया गया. वह दिमागी तौर पर बिल्कुल ठीक है.

    37 साल की गोसियामी धमारा सिथोल ने 7 जून को एक साथ 10 बच्‍चों को जन्‍म देने का दावा किया था. लेकिन, उसके बॉयफ्रेंड तेबोहो सोतेत्सी ने ये कहते हुए सबको चौंका दिया था कि उन्हें विश्वास नहीं है कि 10 बच्चों का जन्म हुआ. झूठा दावा करने के आरोप में पुलिस ने 17 जून की सुबह उसे जोहानिसबर्ग के पास रबी रिज की उत्तरी बस्ती में एक रिश्तेदार के घर से पकड़ा था.

    दक्षिण अफ्रीका में महिला के नाम हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक साथ 10 बच्चों को दिया जन्म

    इससे पहले गोसियामी ने 10 बच्चों में से 7 लड़के और 3 लड़कियां होने का दावा किया था. गोसियामी ने बताया था कि उन्हें और उनके बॉयफ्रेंड तेबोहो सोतेत्सी (Teboho Tsotetsi) को 8 बच्चों की उम्मीद थी, लेकिन बाद में स्कैन में ये बात सामने आई कि वे 10 बच्चों की मां बनने वाली हैं. पहले ये बच्चे गलत ट्यूब में फंस गए थे, जिसकी वजह से स्कैन में दिख नहीं पा रहे थे. मगर तेबोहो सोतेत्सी ने कहा कि उसे 10 बच्चों की बात का भरोसा नहीं है.

    माली की महिला का टूटा रिकॉर्ड
    इससे पहले मई की शुरुआत में माली की 25 एक महिला हलीमा सिसी 9 बच्चों को जन्म देकर रिकॉर्ड बना चुकी थीं. उनका रिकॉर्ड सिटहोल (South African Woman gives birth to 10 babies) ने तोड़ दिया है. मोरक्को में हुई डिलीवरी के दौरान महिला ने 5 लड़कियों और 4 लड़कों को जन्म दिया था. हालांकि इसके बाद हलीमा की तबीयत काफी खराब हो गई थी और उन्हें 2 हफ्ते अस्पताल में रहना पड़ा था. 2009 में अमेरिका की नाद्या सुलेमान ने भी 8 बच्चों को जन्म दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.