ZOOM एप पर चल रही थी मीटिंग, तभी बिना कपड़ों के दिखी अधिकारी की पत्नी, लोगों को आ गई शर्म

फाइल फोटो.

फाइल फोटो.

कोरोना (Corona) की स्थिति पर चर्चा करने के लिए जूम (Zoom) मीटिंग कर रहे एक अधिकारी के लिए अचानक शर्मिंदगी की स्थिति बन गई. जिसके लिए उसे बाद में माफी मांगनी पड़ी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2021, 12:47 PM IST
  • Share this:
जोहानिसबर्ग. कोरोना (Corona) काल में मीटिंग अथवा कॉन्फ्रेंस के लिए जूम ऐप (Zoom App) एक अहम जरिया बनकर उभरा है. हालांकि, देश और दुनिया से ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जब जूम ऐप पर वर्चुअल वीडियो मीटिंग के दौरान लोगों को अनजानी हरकतों की वजह से शर्मिंदगी का भी सामना करना पड़ा है. साउथ अफ्रीका से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां कोरोना संकट को लेकर जूम मीटिंग के दौरान एक अधिकारी की पत्नी उसके पीछे बिना कपड़ों के (न्यूड होकर) खड़ी हो गई और यह कैमरे में कैद हो गया.

दरअसल, डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका के ईस्टर्न कैपे में कोरोना वायरस से हो रही मौतों पर चर्चा करने के लिए नेशनल हाउस ऑफ ट्रेडिशनल लीडर्स के नेता जूम ऐप पर मीटिंग कर रहे थे. इस मीटिंग में नेशनल हाउस ऑफ ट्रेडिशनल लीडर्स सदस्य Xolile Ndevu भी अन्य 23 नेताओं के साथ शामिल थे. जब जूम मीटिंग में Xolile Ndevu बता रहे थे कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए ईस्टर्न कैपे (Eastern Cape) में कैसे स्थानीय डॉक्टरों के साथ मिलकर काम किया जा रहा है. तभी उनकी पत्नी पीछे से बिना किसी कपड़े के नग्न अवस्था में दिखाई देने लगीं.

जूम मीटिंग के दौरान अचानक Xolile Ndevu की पत्नी को नग्न अवस्था में देखकर मीटिंग मौजूद सदस्य झेंप गए और शर्मिंदा हो गए. कुछ सदस्य इस अप्रत्याशित दृश्य को देखकर हंसने भी लगे. इसते तुरंत बाद कमेटी की चेयरपर्सन फेत मुथांबी ने उन्हें टोका और मीटिंग को पॉज कर दिया. Faith Muthambi ने Ndevu से कहा, 'Inkosi, आपके पीछे मौजूद महिला ने सही कपड़े नहीं पहने हैं. हम सब कुछ ऑनलाइन देख रहे हैं. प्लीज, उन्हें बताओ कि आप एक मीटिंग में हो. यह सब चीजें हमें डिस्टर्ब कर रही हैं.'

ये भी पढ़ें: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन बने देश के सबसे 'सेक्सी पुरुष', सर्वे में हुआ खुलासा
हालांकि, इसके तुरंत बाद Xolile Ndevu अपने हाथों से चेहरे को ढंक लेते हैं और शर्मिंदा हो जाते हैं. वह कहते हैं, -सॉरी, मेरा ध्यान कैमरे पर था न की पीछे. मैं काफी शर्मिंदा हूं. उन्होंने कहा कि यह जूम टेक्नोलॉजी हमारे लिए नया है और हम अभी इसे चलाना सीख रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा कि अभी हमारा घर नहीं बना है, ताकि हम मीटिंग के लिए प्राइवेसी को मेंटेन कर सके. उन्होंने कहा कि यह मीटिंग रात 10 बजे तक खत्म हो जानी चाहिए थी, क्योंकि यह सात बजे से ही चल रही थी, मगर उसके बाद भी चलती रही. उसी दौरान मेरी पत्नी बाथरूम में चली गई. उन्होंने कहा कि वह इस बात से अनजान थी कि मीटिंग अब भी चल रही है और ऐप का कैमरा ऑन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज