अपनी मां की हत्या की, फिर शव के टुकड़े कर खा गया, अब मिली 15 साल की सज़ा

अल्बर्टो सांचेज़ गोमेज़ (फोटो- फेसबुक)

Spain: गोमेज़ ने कहा कि झगड़े के चलते उसने अपनी मां का गला घोंट दिया था. इसके बाद उसने शव को काटकर टुकड़े कर दिए.

  • Share this:
    मैड्रिड. अपनी मां की बेरहमी से हत्या करने वाले बेटे को आखिरकार सज़ा मिल गई है. करीब दो साल पहले स्पेन (Spain) के एक शख्स ने अपनी मां को मौत के घाट उतार दिया था. अब कोर्ट ने उसे 15 साल की सज़ा सुनाई है. साथ ही उस पर 60 हज़ार यूरो यानी करीब 53 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. कोर्ट ने ये पैसे उन्हें अपने भाई को देने को कहा है. साथ ही कोर्ट ने लाश को टुकड़े करने के चलते इस पर 5 महीने की अतिरिक्त सज़ा भी सुनाई है.

    28 साल के अल्बर्टो सांचेज़ गोमेज़ को 2019 में गिरफ्तार किया गया था. उस वक्त पुलिस को उसकी मां के घर के आसपास शरीर के कुछ हिस्से मिले थे. शव के कुछ हिस्से प्लास्टिक के कंटेनर में भी बंद थे. अदालत ने सांचेज के इस तर्क को खारिज कर दिया कि हत्या के समय वो एक मानसिक रोगी था.

    कब क्या हुआ?
    ये घटना साल 2019 के फरवरी महीने की है. राजधानी मैड्रिड के पूर्वी हिस्से में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी दी. ये शख्स सांचेज़ गोमेज़ का दोस्त था. कोर्ट में गोमेज़ ने बताया कि जब ये घटना हुई उस वक्त वो 26 साल का था. गोमेज़ ने कहा कि झगड़े के चलते उसने अपनी मां का गला घोंट दिया था. इसके बाद उसने शव को काटकर टुकड़े कर दिए. फिर उसने इसे खाया और साथ ही अपने कुत्तों को भी खिलाया.

    ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र: तीसरी लहर की तैयारियां शुरू, ठाकरे बोले- दूसरी लहर ने बहुत सिखाया

    हत्या के बाद शव के टुकड़े किए
    अभियोजकों ने कहा कि गोमेज़ ने अपनी मां के शरीर को 1,000 टुकड़ों में काटने के लिए एक बढ़ई की आरी और दो रसोई के चाकू का इस्तेमाल किया. शरीर के कुछ हिस्से कंटेनर में मिले थे. दो हफ्ते तक उसने इन टकड़ों को खाया साथ ही अपने कुत्ते को भी खिलाया. अदालत ने गोमेज़ के वकीलों के दावों को खारिज कर दिया कि हत्या के समय वह 'मनोवैज्ञानिक रूप से परेशान' था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.