सात आत्‍मघाती हमलावरों ने दिया था श्रीलंका हमले को अंजाम, अबतक गिरफ्तार हुए 24 संदिग्‍ध

पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए 24 लोगों में से नौ लोगों को कोलंबो की कोर्ट में पेश किया गया है. जहां से कोर्ट ने उन्‍हें 6 मई तक हिरासत में भेज दिया है.

News18Hindi
Updated: April 22, 2019, 11:34 PM IST
सात आत्‍मघाती हमलावरों ने दिया था श्रीलंका हमले को अंजाम, अबतक गिरफ्तार हुए 24 संदिग्‍ध
चर्च में ब्‍लास्‍ट के बाद की तस्‍वीर
News18Hindi
Updated: April 22, 2019, 11:34 PM IST
श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित देश के कई हिस्सों में रविवार को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद मरने वालों की संख्या 290 तक पहुंच गई है. ईस्टर के दिन चर्च तथा होटलों को निशाना बनाने के लिए सात जगह पर आत्‍मघाती हमला किया गया था. इस घटना में लगभग 500 लोग घायल हैं.

न्‍यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना की अध्यक्षता में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद (एनएससी) की एक बैठक के बाद सोमवार आधी रात के बाद आपातकाल लगाने का आदेश जारी किया गया है. हालांकि इन हमलों की अभी तक किसी ने जिम्‍मेदारी नहीं ली है. पुलिस ने पूछताछ के लिए 24 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनमें से ज्‍यादातर लोग एक ही समूह के बताए जा रहे हैं.



पुलिस ने बताया है कि गिरफ्तार किए गए 24 लोगों में से नौ लोगों को कोलंबो की कोर्ट में पेश किया गया है. जहां से कोर्ट ने उन्‍हें 6 मई तक हिरासत में भेज दिया है. इस मामले पर सरकारी प्रवक्‍ता रजिता सेनारत्‍ने ने हमले के पीछे 'नेशनल तौहीद जमात' (एनटीजे) संगठन के होने की आशंका जाहिर की है.

वहीं श्रीलंका के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री का कहना है, 'ऐसी आशंका है कि धमाकों में शामिल सभी आत्‍मघाती हमलावर यहीं के नागरिक थे. सरकार इस मामले की भी जांच कर रही है कि उन हमलावरों का कोई विदेशी कनेक्‍शन भी है.' हालांकि ऐसी आशंका जताई गई है कि उनके अंतरराष्‍ट्रीय कनेक्‍शन हो सकते हैं.

वहीं संडे टाइम्‍स ने भी सरकारी विश्‍लेषक विभाग के हवाले से कहा, 'चर्च और होटलों में किए गए विस्‍फोट आत्‍मघाती हमले थे. कुल सात आत्‍मघाती हमले करके इस बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है.'

इसे भी पढ़ें :- श्रीलंका में चर्च के पास एक और धमाका, बस स्टेशन पर मिले 87 बम डेटोनेटर

मामले पर पुलिस प्रवक्‍ता रूवन गुनासेखरा ने कहा कि इन धमाकों में छह भारतीयों समेत लगभग 290 लोगों की मौत हुई है. जबकि लगभग 500 लोग घायल हैं. इस मामले में 24 लोगों को हिरासत में लिया गया है और जांच के लिए उन्‍हें आपराधिक जांच विभाग की हिरासत में भेजा गया है.
Loading...

इसे भी पढ़ें :- श्रीलंका सीरियल ब्लास्ट में तौहीद जमात पर शक, भारत के इस राज्य में है एक्टिव!

इस धमाके में कर्नाटक के क्षेत्रीय पार्टी जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के दो सदस्यों की भी मौत हो गई है. जेडीएस के कुल 7 सदस्य छुट्टी मनाने श्रीलंका गए थे. रविवार को हुए धमाके में 2 सदस्यों की मौत हो गई, जबकि 5 लोग लापता बताए जा रहे हैं. सोमवार को कोलंबो के कई इलाकों में फिर से कर्फ्यू लगा दिया गया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार