होम /न्यूज /दुनिया /

मोंटेनेग्रो में बंदूकधारी ने 11 लोगों की गोली मार हत्या की, 6 घायल, 3 दिन के शोक का ऐलान

मोंटेनेग्रो में बंदूकधारी ने 11 लोगों की गोली मार हत्या की, 6 घायल, 3 दिन के शोक का ऐलान

हमलावर ने पहले आठ और 11 साल की उम्र के दो बच्चों और उनकी मां को राइफल से गोली मारी. फाइल फोटो

हमलावर ने पहले आठ और 11 साल की उम्र के दो बच्चों और उनकी मां को राइफल से गोली मारी. फाइल फोटो

दक्षिण पूर्वी यूरोप के देश मोंटेनेग्रो के पश्चिमी शहर की सड़कों पर शुक्रवार को एक व्यक्ति ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की, जिसमें दो बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद एक राहगीर ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मोंटेनेग्रो में शुक्रवार को हुई सामूहिक गोलीबारी
11 लोगों कि मौत हो गई वहीं 6 अन्य घायल हैं
प्रधानमंत्री ने की तीन दिवसीय शोक की घोषणा

सेटिंजे (मोंटेनेग्रो). दक्षिण पूर्वी यूरोप के देश मोंटेनेग्रो के पश्चिमी शहर की सड़कों पर शुक्रवार को एक व्यक्ति ने ताबड़तोड़ गोलीबारी की, जिसमें दो बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हो गई. इसके बाद एक राहगीर ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मोंटेनेग्रो के पुलिस प्रमुख ज़ोरान ब्रजनिन ने मीडिया के साथ साझा किए गए एक वीडियो बयान में बताया कि हमलावर 34 वर्षीय व्यक्ति था जिसकी पहचान केवल उसके नाम के शुरुआती दो अक्षर वीबी से की गयी.

ब्रजनिन ने बताया कि संदिग्ध ने पहले आठ और 11 साल की उम्र के दो बच्चों और उनकी मां को राइफल से गोली मार दी जो सेंटिजा के मेडोविना इलाका स्थित हमलावर के मकान में किराएदार के तौर पर रहती थी. इसके बाद वह गली में गया और बेतरतीब ढंग से 13 और लोगों को गोली मार दी, जिनमें से सात की मौत हो गई. ब्रजनिन ने कहा, ‘फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि वीबी को इस नृशंस कृत्य को करने के लिए किसने उकसाया.’

अपराध स्थल की जांच के समन्वयक अभियोजक एंड्रीजाना नास्टिक ने पत्रकारों को बताया कि बंदूकधारी को एक राहगीर ने गोली मार दी थी और घायलों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल था. प्रधानमंत्री ड्रिटन अबाज़ोविक ने अपने टेलीग्राम चैनल पर लिखा कि यह घटना ‘एक अभूतपूर्व त्रासदी’ थी. उन्होंने लोगों से ‘पीड़ितों के परिवारों, उनके रिश्तेदारों, दोस्तों और सेटिंजे के सभी लोगों के साथ’ रहने का आग्रह किया.

राष्ट्रपति मिलो जुकानोविक ने ट्विटर पर कहा कि सेटिंजे में ‘भयानक त्रासदी की खबर से उन्हें बहुत दुख हुआ’. उन्होंने इस घटना में प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के साथ ‘एकजुटता’ का आह्वान किया.

Tags: Firing, World news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर