Home /News /world /

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आत्मघाती हमला, अब तक 7 लोगों की मौत

सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आत्मघाती हमला, अब तक 7 लोगों की मौत

इस हमले की जिम्मेदारी अलकायदा से जुड़े इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने ली है.  (AP)

इस हमले की जिम्मेदारी अलकायदा से जुड़े इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने ली है. (AP)

Mogadishu Attack: न्यूज़ एजेंसी AP के मुताबिक, यह हमला अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा सचिव क्रिस्टोफर मिलर के दौरे के कुछ ही घंटे बाद हुआ. क्रिस्टोफर मिलर मोगादिशु में अमेरिकी राजदूत और सैन्य कर्मचारियों से मिलने पहुंचे थे.

    मोगादिशु. सोमालिया (Somalia) की राजधानी मोगादिशु (Mogadishu Attack) में एक आइसक्रीम शॉप पर शनिवार को आत्मघाती विस्फोट की खबर है. इस विस्फोट में अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है. कई लोग जख्मी हुए हैं, जिन्हें नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. इस हमले की जिम्मेदारी अलकायदा से जुड़े इस्लामिक आतंकवादी संगठन अल-शबाब ने ली है.

    न्यूज़ एजेंसी AP के मुताबिक, यह हमला अमेरिका के कार्यवाहक रक्षा सचिव क्रिस्टोफर मिलर के दौरे के कुछ ही घंटे बाद हुआ. क्रिस्टोफर मिलर मोगादिशु में अमेरिकी राजदूत और सैन्य कर्मचारियों से मिलने पहुंचे थे.

    अल-शबाब आतंकी संगठन पहले भी सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में आतंकी हमले को अंजाम देता रहा है. कुख्यात आतंकी संगठन अल-शबाब ने इसी साल अगस्त महीने में भी राजधानी मोगादिशु में आतंकी हमला किया था.

    अगस्त में एक होटल में हुए आतंकवादी आत्मघाती बम विस्फोट के बाद बंदूकधारियों ने करीब 20 लोगों को एक रेस्टोरेन्ट में बंधक बना लिया था. राजधानी स्थित होटल पॉश में एक कार सवार आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया था.

    इस हमले में नौ लोगों की मौत हो गयी थी, जिसमें अधिकतर महिलाएं थीं और ये सभी होटल स्टाफ की सदस्य थीं. इस हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन अल शबाब ने ली थी.undefined

    Tags: Somalia

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर