स्वीडन: रनवे के पास क्रैश हुआ प्लेन, 8 स्काईडाइवर्स और पायलट की मौत

रनवे के पास ही प्लेन का मलबा मिला है. (AP)

Swedish Plane Crash: ओरेब्रो के बाहर ये प्लेन क्रैश हुआ. उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद रनवे के करीब विमान में आग लग गई. स्वीडिश पुलिस ने ये जानकारी दी.

  • Share this:
    ओरेब्रो. स्वीडन में ओरेब्रो के बाहर स्काईडाइविंग (skydiving) के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला एक छोटा विमान (Swedish Plane Crash) दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में 8 स्काईडाइवर्स और पायलट शामिल हैं. उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद ओरेब्रो हवाई अड्डे पर रनवे के करीब ये विमान क्रैश हुआ. इसके तुरंत बाद इसमें आग लग गई. स्वीडिश पुलिस ने ये जानकारी दी.

    न्यूज़ एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक स्वीडन पुलिस ने कहा, 'गुरुवार को ओरेब्रो के बाहर ये हादसा हुआ. दुर्घटनाग्रस्त विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है.' पुलिस ने कहा कि डीएचसी-2 टर्बो बीवर विमान में 8 स्काईडाइवर और एक पायलट मौजूद थे.

    Russia Plane Crash: रूस में 5 KM दूर समुद्र तट पर मिला विमान का मलबा, सभी 28 यात्रियों की मौत



    प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने इस हादसे पर अफसोस जाहिर किया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'मुझे बहुत दुख है, मुझे ओरेब्रो में विमान दुर्घटना के बारे में दुखद सूचना मिली. मेरी संवेदनाएं इस कठिन समय में पीड़ितों, उनके परिवारों और प्रियजनों के साथ हैं.'

    जर्मनी ने भारत-ब्रिटेन और पुर्तगाल से हटाया ट्रैवेल बैन, यात्रा के लिए कोविड निगेटिव रिपोर्ट जरूरी

    2019 में भी उत्तर-पूर्व स्वीडन के उमिया शहर के बाहर स्काईडाइवर ले जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से 9 लोगों की मौत हो गई थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.