होम /न्यूज /दुनिया /स्विट्जरलैंड: 7वीं मंजिल से कूद गया पूरा परिवार, 4 की मौत, जानें क्‍या है मामला

स्विट्जरलैंड: 7वीं मंजिल से कूद गया पूरा परिवार, 4 की मौत, जानें क्‍या है मामला

पुलिस मामले की जांच कर रही है. ( प्रतीकात्‍मक फोटो )

पुलिस मामले की जांच कर रही है. ( प्रतीकात्‍मक फोटो )

दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक स्विट्जरलैंड (Switzerland) के मॉन्‍ट्रो में गुरुवार को हुए सनसनीखेज घटनाक्रम म ...अधिक पढ़ें

मॉन्ट्रो (स्विट्जरलैंड ). दुनिया के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक  स्विट्जरलैंड  (Switzerland) के मॉन्‍ट्रो में गुरुवार को हुए सनसनीखेज घटनाक्रम में एक फ्रांसीसी परिवार के 5 सदस्‍य सातवीं मंजिल से कूद गए, जिसमें से 4 की मौत हो गई जबकि एक सदस्‍य अत्‍यंत नाजुक स्थिति में है. पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है, हालांकि अभी तक इसके पीछे का कारण स्‍पष्‍ट नहीं हुआ है. पुलिस ने बताया कि इस घटनाक्रम में एक पुरुष (40), उसकी पत्‍नी (41) और उसकी जुड़वां बहन, दंपती की बेटी (8) की मौत हो गई जबकि बेटा (15) को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. यह घटना जिनेवा झील के किनारे बसे  सुंदर शहर के लिए झकझोर देने वाली है. यहां यह परिवार पॉश अपार्टमेंट में रह रहा था.

स्‍थानीय लोगों ने बताया कि गुरुवार की सुबह इस परिवार के पास दो अधिकारी आए थे और इसके बाद ही परिवार बालकनी से नीचे कूद गया. पुलिस ने कहा कि बेटे को छोड़कर सभी की जमीन पर गिरने से मौत हो गई थी. पुलिस ने बताया कि दोनों अधिकारी अपार्टमेंट में प्रवेश नहीं कर पाए थे, लेकिन ठीक उसी समय परिवार बालकनी से नीचे कूद गया. वाउड कैंटोनल पुलिस के प्रवक्ता जीन क्रिस्टोफ सॉटरेल ने बताया कि जांच शुरू कर दी गई है, लेकिन पुलिस ने पहले ही निष्कर्ष निकाला है कि घटना ‘बंद दरवाजों के पीछे’ हुई थी और उस समय अपार्टमेंट में कोई और नहीं था.  सॉटरेल ने बताया कि जांच से यह निर्धारित करने में मदद मिलनी चाहिए कि ‘इन लोगों ने ऐसा कदम क्‍यों उठाया, इसके पीछे क्‍या सच है और इसके लिए जांचकर्ता सभी थ्‍योरीज पर काम कर रहे हैं.

अधिकारी परिवार से मिलने गए थे, क्‍योंकि बेटा स्‍कूल नहीं जा रहा था

पुलिस ने कहा कि यह सच है कि दो अधिकारी, उस समय परिवार से मिलने उस अपार्टमेंट तक पहुंचे थे, लेकिन वे उस परिवार के बेटे के होम-स्‍कूलिंग के बारे में माता-पिता से मिलने गए थे. उन्‍होंने जब दरवाजा खटखटाया तो अंदर से पूछा गया था कि कौन है, इसके बाद अधिकारियों ने अपना परिचय दिया तो फिर अंदर से कोई आवाज नहीं आई और इसके बाद अधिकारियों को लौटना पड़ा. वे अंदर दाखिल नहीं हो सके थे. इस बीच, पुलिस को सूचना मिली कि कुछ लोग अपार्टमेंट से नीचे गिर गए हैं. एक पड़ोसी ने डेली न्यूजपेपर ट्रिब्यून डे जिनेवे को बताया कि सुबह करीब सात बजे मैंने इमारत के नीचे शवों को देखा, एक ओर तीन और दूसरी तरफ दो लोग बुरी तरह खून में लथपथ थे.

कई सालों से रह रहे थे स्विट्जरलैंड में 

पुलिस इस संबंध में कई लोगों से पूछताछ कर रही है. लोगों ने बताया कि इस परिवार के सभी सदस्‍य फ्रांसीसी नागरिक थे जो ‘कई वर्षों’ से स्विट्जरलैंड में रह रहे थे और उन्हें निवासी का दर्जा प्राप्त था. उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि यह एक आरक्षित परिवार था, जिसका बाहर से बहुत कम संपर्क था. उन्होंने कहा कि बेटे की स्कूली शिक्षा के मुद्दे से अलग होकर उनका कानून के साथ कोई टकराव नहीं था. पड़ोसियों ने कहा कि पिता घर से काम कर रहे थे. मां एक दंत चिकित्सक थीं, जिन्होंने पेरिस में काम किया था, जबकि उनकी जुड़वां बहन एक नेत्र रोग विशेषज्ञ थीं.

Tags: Police, Switzerland

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें