'टाइम ट्रैवलर' ने किया भविष्य में जाने का दावा, कहा- 6 साल बाद वहां कोई इंसान नहीं था

जेवियर ने 

अपने फॉलोवर्स को बताया कि वह 2027 में गया जहां आसपास कोई भी मनुष्य नहीं था.

जेवियर ने अपने फॉलोवर्स को बताया कि वह 2027 में गया जहां आसपास कोई भी मनुष्य नहीं था.

TikTok User Time Traveller: यह पहली बार नहीं जब किसी ने ऐप पर भविष्य के समय में यात्रा करने का दावा किया है. खुद को 'द मैसेंजर' कहने वाले 2029man नाम के एक और यूजर ने अपने फॉलोवर्स को भविष्य के बारे में बताया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 1:08 PM IST
  • Share this:
एक टिकटॉक यूजर ने दावा किया है कि उसने वर्तमान समय से 6 साल के आगे की यात्रा की है जहां मानव जैसी कोई चीज नहीं दिखी. जेवियर ने अपने फॉलोवर्स को बताया कि वह 2027 में गया जहां आसपास कोई भी मनुष्य नहीं था, लेकिन बिल्डिंग, कार और अन्य जरूरी वस्तुएं अपने स्थानों पर थीं जिसका कोई उपयोग करने वाली नहीं था.

सोशल मीडिया यूजरस जहां उसका नाम @unicosobreviviente (इसक अनुवाद होता है 'अकेला बचा हुआ') है, ने 13 फरवरी को अपना पहला वीडियो जारी किया था. उसने दावा किया कि वह साल 2027 में गया था और खाली सड़कों पर टहल रहा था. रिकॉर्डिंग खत्म होने से पहले एक खाली कपड़े की दुकान भी नजर आती है. हालांकि वह दुकान स्पेन के वेलेंसिया शहर की है, जिसमें हर तरह की चीजें, लेकिन वहां कोई इंसान नजर नहीं आ रहा है.

इस पोस्ट के बाद अपने 12 लाख फॉलोवर्स के साथ उसने नियमित तौर पर वीडियो साझा किया और किसी भी वीडियो क्लिप में एक भी मनुष्य दिखाई नहीं दे रहा है और ना ही कोई जीव-जंतु ही नजर आ रहा है. लेकिन मनुष्य के काम में आने वाली उपयोगी चीजें जैसे बिजली और इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा वहां उपलब्ध है ताकि टाइम ट्रैवलर वीडियो को अपलोड कर सके.

यह पहली बार नहीं जब किसी ने ऐप पर भविष्य के समय में यात्रा करने का दावा किया है. खुद को 'द मैसेंजर' कहने वाला 2029man नाम के एक और यूजर ने अपने फॉलोवर्स को भविष्य के बारे में बताया था. उसके वीडियो नियमित रूप से आते रहते हैं, लेकिन उनमें से अधिकांश गलत ही साबित हुए हैं.
3 जनवरी को उसने भविष्यवाणी की थी कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2020 पर निर्वाचन मंडल के फैसले को 6 जनवरी को अमेरिकी कांग्रेस मानने से इनकार कर देगा. उसने कहा, "इसका नतीजा यह होगा कि नैंसी पेलोसी को बढ़त मिल जाएगी और वह 20 जनवरी को अमेरिका की राष्ट्रपति बन जाएंगी. तैयार हो जाएं." लेकिन जो बाइडन अमेरिका के राष्ट्रपति बने और सैकड़ों की तादाद में दंगाइयों ने अमेरिकी संसद पर धावा बोला... ये वह घटनाएं थीं, जिसका जिक्र उसकी भविष्यवाणी में बिल्कुल भी नहीं था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज