होम /न्यूज /दुनिया /Ukraine Russia War- यूक्रेन में युद्धपीड़ितों को बचाने के दौरान दो ब्रिटिश नागरिकों की मौत, कार पर गिरा तोप का गोला

Ukraine Russia War- यूक्रेन में युद्धपीड़ितों को बचाने के दौरान दो ब्रिटिश नागरिकों की मौत, कार पर गिरा तोप का गोला

यूक्रेन में मानवीय सहायता के दौरान क्रिस्टोफर पैरी ने कई लोगों को युद्ध क्षेत्र से बचाया था. (Image: Twitter/walter_report)

यूक्रेन में मानवीय सहायता के दौरान क्रिस्टोफर पैरी ने कई लोगों को युद्ध क्षेत्र से बचाया था. (Image: Twitter/walter_report)

Ukraine Russia War: यूक्रेन में मानवीय सहायता में लगे ब्रिटिश नागरिक एंड्रयू बैगशॉ और क्रिस्टोफर पैरी की तोप के गोले की ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दोनों एक बुजुर्ग महिला को युद्ध क्षेत्र से बचाने का प्रयास कर रहे थे जब उनकी कार से एक तोप का गोला टकरा गया
दोनों पिछले अप्रैल से यूक्रेन में एक सहायता कार्यकर्ता के रूप में स्वेच्छा से काम कर रहे थे
अधिकारियों का कहना है कि बागशॉ के अवशेषों को न्यूजीलैंड लौटा दिया जाएगा जहां वह और उनका परिवार रहता था

कीव. यूक्रेन-रूस युद्ध (Ukraine Russia War) के दौरान यूक्रेन में मानवीय सहायता (Humanitarian Help) में लगे दो ब्रिटिश नागरिकों की गोलीबारी के चपेट में आकर मौत हो गई. BBC की एक रिपोर्ट के मुताबिक मानवीय सहायता में लगे ब्रिटिश नागरिक एंड्रयू बैगशॉ (Andrew Bagshaw) और क्रिस्टोफर पैरी (Christopher Parry) इस महीने की शुरुआत में देश के पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र के सोलेदार शहर की ओर जाते समय लापता हो गए थे, जहां भारी लड़ाई की सूचना मिली थी. दोनों नागरिक यूक्रेन के डोनेट्स्क क्षेत्र सोलेदार में स्वैच्छिक कार्य कर रहे थे.

दोनों की मौत की सूचना देते हुए बागशॉ के परिवार ने बताया कि वे सोलेदार में एक बुजुर्ग महिला को बचाने का प्रयास कर रहे थे जब उनकी कार से एक तोप का गोला टकरा गया था. परिवार ने कहा कि बैगशॉ आनुवंशिकी में एक वैज्ञानिक शोधकर्ता थे, लेकिन उन्होंने पिछले अप्रैल से यूक्रेन में एक सहायता कार्यकर्ता के रूप में स्वेच्छा से काम किया था. परिवार ने दुनिया के सभ्य देशों से आग्रह करते हुए कहा कि वे इस अनैतिक युद्ध को रोकें और अपनी मातृभूमि को एक हमलावर से छुटकारा दिलाने में यूक्रेनी लोगों की मदद करें. वहीं मौत के बाद अधिकारियों का कहना है कि बागशॉ के अवशेषों को न्यूजीलैंड लौटा दिया जाएगा जहां वह और उनका परिवार रहता था.

वहीं मारे गए पैरी के परिवार ने कहा कि क्रिस्टोफर पैरी ने पहले एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया था. उन्हें रॉक क्लाइम्बिंग, साइकिल चलाना, दौड़ना और स्काइडाइविंग करना बहुत पसंद था और वह हमेशा से दुनिया की सैर करना चाहते थे. पैरी के लापता होने के कुछ दिन पहले, उनकी एक स्वतंत्र पत्रकार अरनौद डे डेकर के साथ बातचीत को रिकॉर्ड किया गया था, जहां उन्होंने पूर्वी बखमुत में अपनी भूमिका के बारे में बताया था.

Tags: Britain, British citizen, Russia, Russia ukraine war, World news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें