होम /न्यूज /दुनिया /तबाह हो चुकी है रूस की प्रोफेशनल आर्मी! अब शौकिया लोगों के सहारे लड़ रहा यूक्रेन की जंग

तबाह हो चुकी है रूस की प्रोफेशनल आर्मी! अब शौकिया लोगों के सहारे लड़ रहा यूक्रेन की जंग

यूक्रेनी सेना के कमांडर-इन-चीफ का रूसी पेशेवर सेना को खत्म करने का दावा. (twitter.com/KyivIndependent )

यूक्रेनी सेना के कमांडर-इन-चीफ का रूसी पेशेवर सेना को खत्म करने का दावा. (twitter.com/KyivIndependent )

यूक्रेन की सेना के कमांडर-इन-चीफ वालेरी जालुज़्नी ने दावा किया कि हम रूसी पेशेवर सेना को खत्म कर चुके हैं, यह समय शौकिय ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

यूक्रेन की सेना के कमांडर-इन-चीफ वालेरी जालुज़्नी ने बड़ा दावा किया है.
हम रूसी पेशेवर सेना को खत्म कर चुके हैं, यह समय शौकिया सेना को खत्म करने का है.
क रूसी ड्रोन को यूक्रेन के एयर डिफेंस फोर्स ने ओडेसा में मार गिराया है.

कीव. एक रूसी ड्रोन को यूक्रेन के एयर डिफेंस फोर्स ने ओडेसा में मार गिराया है. रूसी सेना ने ओडेसा पर कामिकेज ड्रोन से हमला किया था. ओडेसा ओब्लास्ट सैन्य प्रशासन के एक प्रवक्ता सेर्ही ब्रैचुक ने 25 सितंबर को सुबह कहा कि ओडेसा शहर के केंद्र में स्थित प्रशासनिक भवन पर तीन बार हमला किया गया. इसके बाद एक रूसी ड्रोन को मार गिराया गया. ब्रैचुक ने कहा कि बचाव अभियान और आग बुझाने का काम जारी है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. जबकि यूक्रेन की सेना के कमांडर-इन-चीफ वालेरी जालुज़्नी ने दावा किया कि हम रूसी पेशेवर सेना को खत्म कर चुके हैं, यह समय शौकिया सेना को खत्म करने का है.

कीव इंडिपेंडेंट की एक खबर के मुताबिक 24 सितंबर को डोनेट्स्क ओब्लास्ट में 2 नागरिक मारे गए और 8 घायल हुए. गवर्नर पावलो किरिलेंको के मुताबिक रूसी सेना ने बखमुट और क्रास्नोहोरिवका में एक-एक नागरिक को मार डाला. डोनेट्स्क ओब्लास्ट में अब तक कम से कम 884 नागरिक मारे गए हैं. इसमें रूस के कब्जे वाले मारियुपोल और वोल्नोवाखा में मारे गए लोग शामिल नहीं हैं, जहां हजारों लोगों की हत्या किए जाने का दावा किया जा रहा है.

यूक्रेन जंग के 6 महीने में खत्म हो गए हथियार, अब S-300 मिसाइलों का इस्तेमाल कर रहा रूस

जबकि अपने रात के वीडियो भाषण में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन जापोरिज्जिया, खार्किव, मायकोलाइव, निकोपोल, डोनबास और सभी यूक्रेनी शहरों और इलाकों में सभी हमलों का जवाब देगा. हम निश्चित रूप से खेरसॉन, लुहान्स्क, डोनेट्स्क, ओब्लास्ट और क्रीमिया तक अपने पूरे देश को मुक्त कराएंगे. उन्होंने कहा कि हर हत्यारे और जल्लाद को उसके किए की सजा मिलेगी, जो उन्होंने हम यूक्रेनियन के खिलाफ किए हैं. खबरों में ये भी कहा जा रहा है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन सेना के पीछे हटने के कारण नाराज हैं. वे वरिष्ठ अफसरों की जगह उनके जूनियर लोगों को कमान सौंपने का काम करने लगे हैं.

Tags: Drone, Drone Attack, Russia, Russia ukraine war, Ukraine

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें