Home /News /world /

western senegalese 11 newborn babies died in hospital fire in tivaouane says president 2

अफ्रीकी देश सेनेगल में बड़ा हादसा, अस्पताल में आग लगने से 11 नवजात की मौत

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

राष्ट्रपति मैकी सैल के हवाले से कहा गया, "मैंने अभी-अभी एक बेहद दुखद और निराशाजनक खबर सुनी. तिवाउने के एक सार्वजनिक अस्पताल में नवजात विभाग में आग लगने से 11 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है."

तिवाउने. पश्चिम अफ्रीकी देश सेनेगल में बड़ा हादसा हो गया है. तिवाउने में एक अस्पताल में आग लगने से 11 नवजात शिशुओं की मौत हो गई. समाचार एजेंसी एएफपी ने सेनेगल के राष्ट्रपति मैकी सैल के हवाले से ये जानकारी दी है.

राष्ट्रपति मैकी सैल के हवाले से कहा गया, “मैंने अभी-अभी एक बेहद दुखद और निराशाजनक खबर सुनी. तिवाउने के एक सार्वजनिक अस्पताल में नवजात विभाग में आग लगने से 11 नवजात शिशुओं की मौत हो गई है.”

राष्ट्रपति सैल ने कहा, ‘ये हादसा देर रात हुआ. मैं मासूमों की माताओं और उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.’

सेनेगल के राजनेता डीओप सी के अनुसार, यह त्रासदी तिवाउने के परिवहन केंद्र में मामे अब्दौ अजीज सी दबाख अस्पताल में हुई थी. आग की वजह शॉर्ट सर्किट बताई जा रही है.

प्रशासन का कहना है कि वह आग लगने की वजहों की जांच कर रही है. प्रशासन यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि आखिर आग कहां से उठी.

सेनेगल के इतिहास में यह अबतक की सबसे बड़ी आग लगने की घटना में से एक है. पिछले साल भी सेनेगल में एक अस्पताल के नियोनेटल वार्ड में आग लग गई थी, जिसमे 4 बच्चों की मौत हो गई थी.

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर