कपड़े सुखाते वक्त ड्रायर में बर्फ के टुकड़े क्यों डाल रही थी महिला! जानेंगे वजह तो आप भी करेंगे यह काम

कई दिनों तक अपनी पड़ोसी को ये काम करते हुए देखती रही स्टैला ने एक दिन उसने इसकी वजह पूछी तो उसे उसकी बातें सुनकर यकीन ही नहीं हुआ.

News18Hindi
Updated: February 10, 2019, 11:45 AM IST
कपड़े सुखाते वक्त ड्रायर में बर्फ के टुकड़े क्यों डाल रही थी महिला! जानेंगे वजह तो आप भी करेंगे यह काम
प्रतीकात्मक तस्वीर
News18Hindi
Updated: February 10, 2019, 11:45 AM IST
दुनिया में लोग रोज कुछ नया इंवेंट करते हैं. कई बार वह अपने बड़े-बड़े कामों को सरल बनाने की ऐसी जुगाड़ निकल लेते हैं जिससे हर कोई हैरान रह जाता है. ऐसा ही एक मामला लंदन में सामने आया है, यहां एक महिला ने पड़ोसी से जुड़ा एक वाकया सोशल मीडिया पर शेयर किया है जिससे इस महिला की जिंदगी काफी आसन हो गई...

पड़ोसी महिला करती थी ये 'अजीब' काम
स्टैला नाम की महिला ने सोशल साइट पर एक पड़ोसी महिला का किस्सा शेयर किया है, स्टैला ने लिखा है की उसकी पड़ोसी एक दिन वॉश एरिया में वॉशिंग मशीन से कपड़े धो रही थी, फिर कपड़े सुखाने के लिए उसी ड्रायर में कपड़ों के साथ बर्फ के कुछ टुकड़े भी डाल रही थी. स्टैला ने पोस्ट में आगे लिखा पड़ोसी के कपड़े धोने के बाद ऐसा करना उसकी समझ में नहीं आ रहा था...

यह भी पढ़ें:  बिना सीट बेल्ट लगाए कार चलाने के मामले में ब्रिटेन के प्रिंस ने ड्राइविंग लाइसेंस किया सरेंडर

कई दिनों बाद खुला राज


कई दिनों तक अपनी पड़ोसी को ये काम करते हुए देखती रही स्टैला ने एक दिन उसने इसकी वजह पूछी तो उसे उसकी बातें सुनकर यकीन ही नहीं हुआ. पड़ोसी ने महिला को बताया कि हम महिलाएं हर दिन ढेर सारे कपड़े धोती हैं. बाद में उन्हें सुखाते हैं और फिर आयरन करते हैं. इस पूरे काम में सारा दिन लग जाता है. लेकिन कपड़ो को सुखाते वक़्त बर्फ के टुकड़े डाल देने से उसकी आयरन की प्रॉब्लम सॉल्व हो गई है.

यह भी पढ़ें:  राजेश पायलट: संजय गांधी ने रखा था ये नाम, जिस कोठी में दूध बेचते थे उसी में मंत्री बनकर रहे
Loading...

ये था महिला का जुगाड़ आईडिया
पड़ोसी ने महिला को बताया कि कपड़े धोने के बाद उसे वॉशिंग मशीन के ड्रायर में सुखाने के बाद उसमें सिलवटें रह जाती थीं जिसके बाद उन्हें अच्छे से आयरन करना पड़ता है. लेकिन बर्फ की वजह से कपड़ों पर सिलवटें नहीं आती और उन पर आयरन करने की जरूरत नहीं पड़ती.

यह भी पढ़ें:  महिला ने अमोल पालेकर से क्यों कहा- 'जल्द खत्म कर दें अपनी स्पीच'

ऐसे काम करती है बर्फ
महिला ने बताया कि कपड़ों को सुखाते वक़्त ड्रायर से गर्म हवा निकलती है, ढेर सारी बर्फ डाल देने से जब ड्रायर से गर्म हवा निकलती है तो बर्फ तेजी से पिघलती है. जिससे कपड़ों के पास स्टीम हो जाती है और उसकी वजह से कपड़ों की सिकुड़न ठीक हो जाती है और कपड़े सूखने के बाद बिना सिलवट के बाहर निकलते है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर