लाइव टीवी

खाना ऑर्डर करने के बाद महिला बोली- मुझे है कोरोना वायरस, रेस्टोरेंट को करना पड़ा बंद

News18Hindi
Updated: March 20, 2020, 4:27 PM IST
खाना ऑर्डर करने के बाद महिला बोली- मुझे है कोरोना वायरस, रेस्टोरेंट को करना पड़ा बंद
खाना ऑर्डर करने के बाद महिला बोली- उसे है कोरोना वायरस

महिला ने रेस्टोरेंट में मौजूद वेट्रेस को खाने का ऑर्डर दिया. इसके बाद वो कहने लगी कि उसे कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2020, 4:27 PM IST
  • Share this:
कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के डर और इसको लेकर पैनिक की हैरान करने वाली खबरें सामने आ रही हैं. इंग्लैंड में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जिसमें एक महिला खाना खाने एक मशहूर रेस्टोरेंट में गई. वहां उसने खाने का ऑर्डर दिया और उसके बाद कहने लगी कि उसे कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है. महिला की इस हर हरकत की वजह से रेस्टोरेंट को बंद करना पड़ा.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला उत्तरी पश्चिमी इंग्लैंड के मर्सीसाइड इलाके का है. यहां एक मशहूर रेस्टोरेंट है- ले बाउलवार्ड बिस्ट्रो. शुक्रवार को यहां 50 की उम्र के आसपास दिखने वाली महिला खाना खाने पहुंची. महिला ने अपने चेहरे पर सर्जिकल मास्क लगा रखा था. महिला ने रेस्टोरेंट में मौजूद वेट्रेस को खाने का ऑर्डर दिया. इसके बाद वो कहने लगी कि उसे कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है. जैसे ही इसकी जानकारी रेस्टोरेंट के मालिक को हुई, उन्हें अपना रेस्टोरेंट बंद करना पड़ा. अब पूरे रेस्टोरेंट को संक्रमण से मुक्त किया जा रहा है. रस्टोरेंट की सफाई करवानी पड़ रही है.

खाने का ऑर्डर देने के बाद महिला बोली- मुझे छूना मत
द सन से बात करते हुए रेस्टोरेंट के मालिक स्टेफेन अबॉट ने कहा कि उसे मजबूरन अपना रेस्टोरेंट बंद करना पड़ा है. उन्होंने बताया कि महिला रेस्टोरेंट में आई और उसने वेट्रेस को खाने का ऑर्डर देने के बाद कहने लगी कि उसे कोरोना वायरस का इंफेक्शन हुआ है. स्टेफेन ने बताया कि इसके बाद उसने महिला को उसके पैसे वापस दे दिए और उसे वहां से चले जाने को कहा. स्टेफेन ने बताया कि इसके तुरंत बाद उन्होंने रेस्टोरेंट को बंद कर सफाई करनी शुरू कर दी.



रेस्टोरेंट के स्टाफ ने बताया कि सबकुछ 10 मिनट के भीतर हुआ. पूरे वाकये से रेस्टोरेंट स्टाफ सन्न रह गए. रेस्टोरेंट के मालिक स्टेफेन ने बताया कि ये अब तक का उसकी जिंदगी की सबसे खराब घटना रही है. उन्होंने बताया कि महिला करीब 11.15 बजे रेस्टोरेंट में आई. वो कांप रही थी और ऐसा लग रहा था कि उसे कुछ समस्या है. वो वेट्रेस से लगातार कहे जा रही थी- मुझे मत छूना...मुझे मत छूना..इस पर वेट्रेस ने उससे पूछा कि वो ऐसा क्यों कह रही है. इस पर महिला ने जवाब दिया कि उसे कोरोना वायरस का इंफेक्शन हुआ है.

वेट्रेस ने ये बात उसे आकर बताई. जिसके बाद स्टेफेन ने महिला को उसके पैसे वापस लौटते हुए कहा कि अगर उन्हें संक्रमण हुआ है तो वो तुरंत चली जाएं. इसके बाद रेस्टोरेंट को बंद कर दिया गया. हालांकि इसकी खबर स्टेफेन ने पुलिस को नहीं दी. उन्होंने इंग्लैंड के पब्लिक हेल्थ को फोन कर इसकी जानकारी दी.

यूके में वायरस संक्रमण के बढ़ते जा रहे हैं मामले
यूके में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलता ही जा रहा है. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस की वजह से मौत का आंकड़ा 104 से बढ़कर 144 हो गया है. ब्रिटेन में पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 643 नए मामले सामने आए हैं. यहां कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 3,269 तक पहुंच गई है.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि अगर हम साफ सफाई का ख्याल रखें और सामाजिक तौर पर अलग-थलग रहें तो भी वायरस के संक्रमण को खत्म होने में कम से कम 12 हफ्ते लगेंगे.

ये भी पढ़ें:

कैंसर से जीत गया लेकिन कोरोना वायरस ने छीनी जिंदगी, सिर्फ 2 हफ्ते में हुई मौत
अमेरिका में शर्मनाक है कोरोना वायरस के संक्रमण की जांच का तौर तरीका
कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार बना दुनिया का दूसरा कुत्ता, पहले की हो चुकी है मौत
इटली में कोरोना वायरस का कोहराम, चीन से भी ज्यादा हुई मौतें
जानिए निर्भया के दोषियों को फांसी पर लटकाने पर अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने क्या लिखा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 4:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर