भारी जाम से बचने के लिए अमीरों ने निकाला उपाय, कर रहे हैं एंबुलेंस से सफर

ईरान की राजधानी तेहरान में अमीरों (Rich People) ने एंबुलेंस (Ambulance) का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया है.

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 2:03 PM IST
भारी जाम से बचने के लिए अमीरों ने निकाला उपाय, कर रहे हैं एंबुलेंस से सफर
अमीरों ने एबुलेंस को बनाया टैक्सी. (प्रतिकात्मक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 2:03 PM IST
ये अजीबो-गरीब वाकया ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान (Tehran) का है. तेहरान की सड़कों पर हमेशा ही भारी जाम लगा रहता है. इस जाम से बचने के लिए वहां के अमीर लोगों ने एक नई तरकीब निकाली है. वे लोग एंबुलेंस (Ambulance) को टैक्सी की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं. शहर के अमीर लोग जाम से बचने के लिए मेडिकल सर्विस का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. तेहरान ईरान का सबसा घनी आबादी वाला शहर है. यहां की आबादी एक करोड़ 40 लाख की है.

यहां की सड़कें और चौराहे योजनाबद्ध तरीके से नहीं बनी हुई हैं. इसी वजह से लोगों को रोज भारी जाम से दो-चार होना पड़ता है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तेहरान ट्रैफिक जाम के मामले में दुनिया के सबसे खराब शहरों शुमार है. लोग यहां बाहर निकलने से कतराते हैं, ताकि उन्हें जाम में दिक्कतों का सामना न करना पड़े. इस स्थिति से बचने के लिए शहर के अमीरों ने एंबुलेंस का दुरुपयोग करना शुरू कर दिया है.

तेहरान के अमीर एंबुलेंस सुविधा का दुरुपयोग कर रहे हैं. (प्रतीकात्मक)
तेहरान के अमीर एंबुलेंस सुविधा का दुरुपयोग कर रहे हैं. (प्रतीकात्मक)


कुछ ही दिनों पहले एक फुटबॉलर ने प्राइवेट एंबुलेंस सर्विस को फोनकर उनके घर एंबुलेंस भेजने को कहा. इस दौरान उसने खुलकर बता दिया था कि उसके घर में कोई बीमार नहीं है. वो एंबुलेंस का उपयोग टैक्सी के तौर पर करना चाहते हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एक प्राइवेट एंबुलेंस सर्विस के अधिकारी महमूद रहिमी ने बताया कि हमें अभिनेता, खिलाड़ी और अमीर लोग इसी तरह कॉल करते हैं.

इसे भी पढ़ें :- G-7 में PM मोदी की क्रिकेट डिप्लोमेसी, एशेज में जीत की ब्रिटिश पीएम को दी बधाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 11:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...