अपना शहर चुनें

States

12 साल पहले खो गई थी बेशकीमती अंगूठी, छींक के दौरान निकली नाक से

कॉन्सेप्ट इमेज.
कॉन्सेप्ट इमेज.

लंदन (London) में एक बेहद अनोखा मामला सामने आया है, जहां 20 साल की एक लड़की को अचानक से छींकने के बाद 12 साल पुरानी बेशकीमती अंगूठी (Ring) वापस मिली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 10:01 PM IST
  • Share this:
लंदन. आपने दुनिया में कई अनोखी चीजें सुनी होंगी, लेकिन क्या कभी सोचा है कि आपकी कोई बेशकीमती चीज खो गई हो और वह 12 साल से आपकी नाक (Nose) में फंसी हो तथा आपको पता भी न चले. फिर एक दिन अचानक से वह आपकी नाक से निकलकर आपके सामने आ जाए तो आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा. ऐसा ही हुआ लंदन (London) की इस लड़की के साथ. अबिगेल थॉम्पसन नाम की 20 साल की लड़की वेस्ट यॉर्कशायर में रहती है. वह ब्यूटीशियन का काम करती हैं. कुछ दिनों पहले उनकी नाक से उन्हें उनका सबसे कीमती खोया सामान वापस मिल गया. इसके मिलने की कहानी बहुत ही रोचक है. आप भी जानकर हैरान रह जाएंगे कि ये बेशकीमती सामान उन्हें छींक के दौरान मिला.

अबिगेल की मां ने साल 2007 में उन्हें एक बेशकीमती अंगूठी गिफ्ट की थी. इसकी कीमत लाखों में थी. हालांकि कुछ ही महीनों पहने के बाद उनकी ये अंगूठी कहीं गुम हो गई. तब अबिगेल मात्र 8 साल की थीं. साल 2007 में उनकी मां ने उनके 8वें जन्मदिन के मौके पर गिफ्ट के तौर पर यह अंगूठी उन्हें दी थी, लेकिन अंगूठी गायब होने के बाद थॉम्पसन को लगा कि वह चोरी हो गई है. अबिगेल ने तब अंगूठी बहुत ढूंढने की कोशिश की थी, इसके बाद भी वह नहीं मिली थी. इस घटना के 12 साल बाद थॉम्पसन एक दिन अपने सोफे पर बैठी थीं, तो उनको अपनी नाक में कुछ चमकता सा नजर आया. थॉम्पसन बताती हैं कि जब वह सोफे पर बैठी हुई थीं. तो उन्हें जोर से छींक आई. इसके बाद वह कपड़े से अपनी नाक साफ करने लगीं.

नाक साफ करने के दौरान उन्हें नाक के अंदर कुछ चमकता सा दिखाई दिया. अबिगेल ने बताया कि तब उन्हें नाक के अंदर कुछ फंसा हुआ दिखाई दिया. इसके तुरंत बाद उन्हें एक और जोर की छींक आई. फिर उन्होंने जिस कपड़े में छींका था, उसे खोलकर देखा तो हैरान रह गईं. ये चीज कुछ और नहीं बल्कि वहीं अंगूठी थी जो 12 साल पहले गुम हो गई थी.



ये भी पढ़ें: 87 घंटों में की दुनिया के 208 देशों की यात्रा, महिला ने बना डाला रिकॉर्ड
थॉम्पसन ने आगे बताया कि वह कभी सोच नहीं सकती थीं कि जिस अंगूठी को उन्होंने कई दिन कई रात ढूंढा था, वह अंगूठी उनके नाक में फंसी हुई थी. यह घटना जानकर किसी को भी विश्वास नहीं हो रहा है. वह बताती हैं कि उनके सब दोस्त भी यह सुनकर हैरान हैं कि आखिर ये अंगूठी उसकी नाम में इतने सालों तक कैसे फंसी रही. इस दौरान उन्हें कोई तकलीफ भी नहीं हुई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज