Home /News /world /

rishi sunak claims said boris johnson did not answer my call after resigning

ब्रिटेनः इस्तीफा देने के बाद से बोरिस जॉनसन ने मेरे कॉल का नहीं दिया जवाब- ऋषि सुनक का दावा

ऋषि सुनक ने दावा किया है कि इस्तीफा देने के बाद से बोरिस जॉनसन ने उनके मैसेज और कॉल का जवाब नहीं दिया है. (फोटो twitter/@RishiSunak)

ऋषि सुनक ने दावा किया है कि इस्तीफा देने के बाद से बोरिस जॉनसन ने उनके मैसेज और कॉल का जवाब नहीं दिया है. (फोटो twitter/@RishiSunak)

Britain News: ब्रिटिश प्रधानमंत्री के तौर पर बोरिस जॉनसन का उत्तराधिकारी बनने की दौड़ में सुनक और विदेश मंत्री लिज ट्रस आमने-सामने हैं. सुनक से गुरुवार रात दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड में आयोजित एक कार्यक्रम में सवाल किया गया था कि क्या हाल के सप्ताह में उनकी जॉनसन से बात हुई है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

इस्तीफा देने के बाद से जॉनसन ने सुनक का नहीं उठाया कॉल
सुनक का यह दावा दोनों के बीच तनाव को दर्शाने वाला
जॉनसन का उत्तराधिकारी बनने की दौड़ में सुनक और लिज ट्रस

लंदन. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ऋषि सुनक ने दावा किया है कि पिछले महीने कैबिनट से इस्तीफा देने के बाद से निवर्तमान प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने उनके किसी भी मैसेज या कॉल का जवाब नहीं दिया है. सुनक का यह दावा दोनों के बीच तनाव को दर्शाता है. ब्रिटिश प्रधानमंत्री के तौर पर बोरिस जॉनसन का उत्तराधिकारी बनने की दौड़ में सुनक और विदेश मंत्री लिज ट्रस आमने-सामने हैं.

सुनक से गुरुवार रात दक्षिण-पश्चिम इंग्लैंड में आयोजित एक कार्यक्रम में यह सवाल किया गया था कि क्या हाल के सप्ताह में उनकी जॉनसन से बात हुई है. प्रत्येक उम्मीदवार के साथ अलग-अलग एक प्रश्न सत्र के दौरान द डेली टेलीग्राफ की एसोसिएट संपादक कैमिला टोमिनी ने मॉडरेटर के रूप में सुनक से चल रही संसदीय जांच पर उनके विचार पूछे. सुनक से पूछा गया कि क्या जॉनसन ने डाउनिंग स्ट्रीट में कोविड के नियम तोड़ने वाली पार्टियों को लेकर संसद को गुमराह किया था.

सुनक ने इसे लेकर जवाब दिया कि यह एक संसदीय प्रक्रिया है, सरकारी प्रक्रिया नहीं है और मैं सही फैसले लेने के लिए सांसदों की समिति (कॉमन प्रिविलेज कमिटी) का पूरा सम्मान करता हूं. उन्होंने आगे कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से उच्च मापदंडों में बहुत दृढ़ता से विश्वास करता हूं. प्रधानमंत्री बनते ही मैं एक चीज जल्दी करूंगा, वह यह कि मंत्री हितों के लिए एक स्वतंत्र सलाहकार रखूंगा, क्योंकि हर किसी को उस विश्वास, सत्यनिष्ठा, शालीनता को जानने की जरूरत है, जो राजनीति के केंद्र में है और मैं आगे बढ़कर इसका नेतृत्व करूंगा.

टोमिनी ने जब सुनक से पूछा कि जॉनसन से इस्तीफा देने के बाद आपने बात की है. इस पर सुनक ने जवाब दिया मैंने उन्हें मैसेज भेजा था और कॉल भी किया था, लेकिन उन्होंने मेरे कॉल और मैसेज का जवाब नहीं दिया. सुनक ने जुलाई की शुरुआत में मापदंडों और अखंडता का हवाला देते हुए अर्थव्यवस्था की दिशा पर मतभेद के कारण वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था.

उन्होंने कार्यक्रम में आगे कहा कि नेतृत्व के इस दौड़ में मैंने कभी वह चीज नहीं कही, जो लोग सुनना चाहते हों. मैंने वह चीज कही है, जिसे सुनने की लोगों को जरूरत है.

Tags: Boris Johnson, Rishi Sunak

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर