जहरीले सांप का एक पक्षी ने ऐसे किया शिकार, Video देखकर रह जाएंगे दंग

फोटो सौ. (ट्विटर- @NatureisScary)

सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल (Viral) हो रहा है जिसमें एक रोडरनर जहरीले सांप को चालाकी शिकार करता देखा जा सकता है.

  • Share this:
    सोशल वायरल. सोशल मीडिया में एक वीडियो इनदिनों तेजी से वायरल (Viral) हो रहा है. जिसमें एक रोडरनर को जहरीले सांप (Venomous Snake) का शिकार करते देखा जा सकता है. बता दें कि रोडरनर कोयल (Cuckoos) जैसा एक पक्षी है जो आमतौर पर सड़कों के किनारे चलना पसंद करते हैं. ये पक्षी आकार में भले ही छोटे दिखाई देते हैं, लेकिन जहरीले सांप (Venomous Snake) का शिकार बड़ी ही चतुराई से कर देते हैं. ये विशाल सांप का शिकार करते हैं, बल्कि उन्हें बड़ी आसानी ने निगल जाते हैं.

    ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक रोडरनर जहरीले सांप को चालाकी शिकार करता देखा जा सकता है. यही नहीं जब सांप मर जाता है तब उसे निगल भी जाता है और अपना पेट भर लेता है. इस हैरान करने वाले वीडियो को नेचर इज स्केरी (Nature is Scary) द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को यूजर्स खूब पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को नेचर इज स्केरी ने 03 दिसंबर को शेयर किया था.

    जिसे अब तक 33 लाख से ज्यादा बार देखा जा सकता है. इस वीडियो को अब तक 3400 लाइक्स, और 531 रिट्वीट मिल चुके हैं. वहीं तमाम यूजर्स ने इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'रोडरनर सांप को खाते हैं जो उनके लिए बहुत बड़ा है.' वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सांप फन फैलाकर बैठा हुआ है, तभी वहां रोडरनर वहां पहुंच जाता है और दोनों के बीच जिंदगी की जंग शुरु हो जाती है. इस लड़ाई में रोडरनर जीत जाता है और सांप को अपनी जान गंवानी पड़ती है.

    वीडियो में देखा जा सकता है कि यह पक्षी सांप के फन को अपनी चोंच से दबोच लेता है. वह सांप को तब तक दबोचे रखता है, जब तक कि उसकी जान नहीं निकल जाती. इसके बाद रोडरनर सांप को निगल जाता है. इस वीडियो को देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. इस वीडियो को देख सोशल मीडिया यूजर्स काफी हैरान हैं.



    ये भी पढ़ें: सुबह की सैर के दौरान चोरों ने चाकू की नोक पर कुत्ते को किया चोरी

    बताया जाता है कि कोयल के परिवार से ताल्लुक रखने वाला यह पक्षी उत्तरी अमेरिका के दक्षिणी-पश्चिमी हिस्सों और मैक्सिको में पाया जाता है. ये पक्षी निवास क्षेत्रों, रेगिस्तानों, घास के मैदानों, स्क्रबलैंड्स और वुडलैंड्स में रहना पसंद करते हैं. इसके अलावा रोडरनर शहरी क्षेत्रों के आसपास भी रहना पसंद करते हैं. ये पक्षी आमतौर पर सड़क के किनारे चलना पसंद करते हैं, इसलिए इनका नाम रोडरनर्स रखा गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.