पुलिस से बचने के लिए 22वीं मंजिल से लटक गया चोर, Video में देखें फिर हुआ क्या

फाइल फोटो.
फाइल फोटो.

चीन में एक चोर (Thief) ने पुलिस से बचने के लिए अनोखी तरकीब इस्तेमाल की. लेकिन फिर भी वह पकड़ा गया. दरअसल, यह शख्स पुलिस (Police) से बचने के लिए 22वीं मंजिल से लटक गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
बीजिंग. पुलिस से बचने के लिए हर अपराधी हर तरह की कोशिश करता है. ऐसा ही कुछ किया चीन में एक चोर ने. जब वह पुलिस (Police) से बचने के लिए 22वीं मंजिल से लटक गया. मामला चीन (China) के हुनान प्रांत के जियांग शहर की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीते 24 मार्च को एक चोर एक स्थानीय दुकान में चाकू लेकर घुस गया और लूटपाट करने लगा. इस दौरान उसने स्टोर से एक एटीएम चुरा लिया और खाते से 10 हजार युआन करीब एक लाख रुपये निकाल लिए. तीन दिन पहले पुलिस को जानकारी मिली कि वह चोर एक इमारत में छिपा हुआ है.

उसके बाद पुलिस तुरंत उस बिल्डिंग में पहुंच गई जहां चोर छिपा हुआ था, लेकिन पुलिस की गाड़ी का सायरन सुनकर भागने की कोशिश करने लगा. इसके लिए उसने ना ही सीढ़ियों का प्रयोग किया और ना ही लिफ्ट का. वह बिल्डिंग के बाहर हिस्से से भागने की कोशिश करने लगा. तभी वह एक खिड़की में फंस गया. उसके बाद बचाव दल मौके पर पहुंच गया और उसे बचा लिया. इस दौरान भी चोर ने पुलिस को काफी परेशान किया. उसके बाद पुलिस अफसर ने उससे कहा, "अगर सरेंडर करते हो तो तुम्हारे पास बचने का एक मौका है. तुम जवान हो और तुम्हारे सामने पूरी जिंदगी है."

पुलिस के मुताबिक ये चोर साल 2003 में भी चोरी के आरोप में तीन साल के लिए जेल जा चुका है. उसके पांच साल बाद वह ड्रग्स लेते हुए भी पकड़ा गया था. जिसके बाद उसे तीन माह के लिए पुनर्वास केंद्र भेजा गया. उसके बाद वह फिर गिरफ्तार हुआ और 2017 में भी जेल भेज दिया गया.




ये भी पढ़ें: एडल्ट फिल्मों की कलेक्शन डिलीट करना एक पिता को पड़ा भारी, बेटे ने मांगा 60 लाख का हर्जाना

पुलिस पूछताछ में चोर ने बताया कि वह जेल से निकलने के बाद अपने दोस्त के साथ एक बिजनेस शुरू करना चाहता था. जिसके लिए उसे रुपयों की जरूरत पड़ी, लेकिन उसके पास पैसे नहीं थे इसीलिए उसने स्टोर में लूट की जिससे वह अपना बिजनेस शुरु कर सके. पुलिस ने बताया कि, चोर को जब उनके बारे में पता चला तो वह पर्वतारोही की तरह बिल्डिंग से नीचे उतरने लगा. पुलिस ने उसके पास से लूट का सारा सामान बरामद कर लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज