बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला, इराक में ऐसा 21वां हमला

बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला, इराक में ऐसा 21वां हमला
बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास रॉकेट से हमला

बता दें कि 3 जनवरी को बगदाद एयरपोर्ट पर ड्रोन हमले में मारे गए ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद से अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चल रहा है.

  • Share this:
बगदाद. इराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Baghdad) स्थित अमेरिकी दूतावास (US Embassy) के पास मंगलवार सुबह रॉकेट से हमला (Rocket Attack) किया गया है. इस हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बताया जाता है कि रॉकेट उच्च सुरक्षा वाले ग्रीन जोन में गिराया गया था. रॉकेट जिस जगह पर गिरा है उसके पास कई सरकारी इमारतें और कई देशों के दूतावास स्थित हैं. बता दें कि अक्टूबर के बाद से इराक में अमेरिकी ठिकानों पर हमले का यह 21वां मामला है.

न्यूज एजेंसी एएफपी ने सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि मंगलवार सुबह बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास एक रॉकेट दागा गया. इस विस्फोट में किसी के जानमाल को तो नुकसान नहीं हुआ लेकिन विस्फोट की आवाज कई किलोमीटर तक सुनी गई. हमले के बाद से अमेरिकी दूतावास परिसर की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

बता दें कि 3 जनवरी को बगदाद एयरपोर्ट पर ड्रोन हमले में मारे गए ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद से अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चल रहा है. सुलेमानी की मौत के बाद से बौखलाए ईरान ने पहले भी कई बार अमेरिकी दूतावास पर हमले किए है. बताया जाता है कि 7 जनवरी को ईरान ने इराक स्थित दो अमेरिकी सैन्य बेसों पर 22 मिसाइलें दागी थीं. उस दौरान ईरान ने दावा किया था कि अनबर प्रांत में ऐन अल-असद एयर बेस और इरबिल के एक ग्रीन जोन पर हमलाकर उसने अमेरिका के 80 सैनिकों को मार गिराया है. हालांकि अमेरिका ने ईरान के इस दावे को हमेशा झूठा बताया. कुछ दिन बाद अमेरिका ने ये जरूर माना कि ईरान ने हमला किया था,​ जिसमें उसके कुछ सैनिक गंभीर रूप से घायल हो गए थे.



इसे भी पढ़ें:-
इन एयरलाइन कंपनियों ने शुरू की घरेलू उड़ानों की बुकिंग!
नहीं थम रहा प्रवासी मजदूरों का पलायन, MHA ने कहा-राज्य रेलवे से मांगे और ट्रेन
ये एक्टर झेल रहा है आर्थिक तंगी की मार, ठेले पर फल बेचने को मजबूर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading