बगदाद के ग्रीन जोन में अमेरिकन एंबेसी पर रॉकेट अटैक, एक बच्चा घायल

बगदाद के ग्रीन जोन में अमेरिकन एंबेसी पर रॉकेट अटैक, एक बच्चा घायल
बगदाद में US एंबेसी की फाइल फोटो.

पिछले साल अक्टूबर से लेकर अब तक अमेरिकी दूतावास और सेना पर कथित तौर पर ईरान समर्थक विद्रोही गुटों ने 35 से ज्यादा बार रॉकेट (Rocket) दागे हैं.

  • Share this:
बगदाद. इराक की राजधानी बगदाद (Bagdad) में स्थित अमेरिकी दूतावास और एक मिलिट्री बेस को निशाना बनाकर रविवार को फिर से रॉकेट (Rocket) दागे गए. इराकी सेना ने बताया कि ये रॉकेट बगदाद के ग्रीन जोन में अमेरिकी दूतावास के पास गिरे, जिसमें एक बच्चा घायल हो गया है. वहीं, दूसरा रॉकेट हमला बगदाद के ताजी मिलिट्री बेस पर किया गया. इस मिलिट्री बेस पर अमेरिकी सैनिक भी रहते हैं. माना जा रहा है कि रॉकेट हमला उन्हीं को निशाना बनाकर किया गया था.

रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले साल अक्टूबर से लेकर अब तक अमेरिकी दूतावास और सेना पर कथित तौर पर ईरान समर्थक विद्रोही गुटों ने 35 से ज्यादा बार रॉकेट दागे हैं. हालांकि ईरान ने हमेशा से इन हमलों में अपना हाथ होने से इनकार किया है. इस बार भी ईरान समर्थित संगठनों ने कहा है कि हमले में उसका कोई हाथ नहीं है. रिपोर्ट के अनुसार, यह हमला तब किया गया जब अमेरिका ने कुछ ही घंटों पहले अपने सी रैम नाम के नए मिसाइल डिफेंस सिस्टम का परीक्षण किया था. यह डिफेंस सिस्टम अपनी तरफ आती किसी भी मिसाइल को हवा में ही गोलियां दाग कर नष्ट कर सकता है.

ये भी पढ़ें: अमेरिका के दक्षिण कैरोलिना नाइट क्लब में गोलीबारी, 12 लोग घायल



अमेरिका और इरान के बीच तनाव
गौरतलब है कि ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद से ही अमेरिका और ईरान के बीच तनाव चरम पर है. हाल ही में ईरान की रेवोल्यूशनरी गार्ड्स ने कई ऐसे हथियारों के बारे में जानकारी सार्वजनिक की है जिसके अमेरिका की चिंता बढ़ सकती है. हाल में ही ईरानी नौसेना ने अमेरिकी एयरक्राफ्ट करियर का ढांचा बनाकर उसको तबाह करने का युद्धाभ्यास किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading