Home /News /world /

russia attack on ukraine odesa port many people may have died

यूक्रेन में ओडेसा के बंदरगाह पर रूस का बड़ा मिसाइल हमला, कई लोगों के मरने की आशंका

ओडेसा क्षेत्र के गवर्नर मक्सिम मार्चेंको ने लिखा कि इस मिसाइल हमले में कई लोगों की मौतें हुई हैं. (फाइल फोटो)

ओडेसा क्षेत्र के गवर्नर मक्सिम मार्चेंको ने लिखा कि इस मिसाइल हमले में कई लोगों की मौतें हुई हैं. (फाइल फोटो)

Russia attack on Odesa port रूसी मिसाइल हमले में ओडिसा बंदरगाह शहर में कई लोगों के मरने की आशंका है. इसके अलावा हमले में कई बिल्डिंग मलबे में बदल गई है. दक्षिण-पश्चिमी यूक्रेन में ओडेसा क्षेत्र के गवर्नर मक्सिम मार्चेंको ने मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर लिखा कि इस मिसाइल हमले में कई लोगों की मौतें हुई हैं और कई अन्य घायल हुए हैं. हालांकि, उन्होंने हताहतों की संख्या नहीं बतायी.

अधिक पढ़ें ...

    ल्वीव(यूक्रेन. रूस और यूक्रेन युद्ध को 68 दिन हो गए हैं लेकिन अब भी युद्ध खत्म होने के कोई आसार नहीं दिख रहे. इस बीच एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार शाम को रूस ने यूक्रेन के ओडेसा बंदरगाह पर बड़ा मिसाइल हमला किया है. खबर के मुताबिक यूक्रेन में ओडेसा के काला सागर बंदरगाह पर सोमवार शाम एक रूसी मिसाइल हमला हुआ. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. दक्षिण-पश्चिमी यूक्रेन में ओडेसा क्षेत्र के गवर्नर मक्सिम मार्चेंको ने मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम पर लिखा कि इस मिसाइल हमले में कई लोगों की मौतें हुई हैं और कई अन्य घायल हुए हैं. हालांकि, उन्होंने हताहतों की संख्या नहीं बतायी. उन्होंने कहा कि मिसाइल एक आधारभूत ढांचे से टकराई. उन्होंने, हालांकि यह नहीं बताया कि उक्त ढांचा वास्तव में क्या था.

    कई बिल्डिंग तबाह
    यूक्रेन के नेशनल सिक्योरिटी एंड डिफेंस काउंसलि ने भी इस हमले की पुष्टि की है. कीव इंडिपडेंट के मुताबिक हमले में मारे गए लोगों के बारे में अभी निश्चित जानकारी नहीं हैं कि कितने लोग मारे गए है लेकिन आशंका है इस हमले में कई नागरिकों के मारे जाने की आशंका है. इसके अलावा इस हमले कई बिल्डिंग तबाह हो चुके हैं. इससे एक दिन पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा था कि मारियुपोल में रूसी हमले के बाद सौ से ज्यादा लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. रूस ने मारियुपोल शहर को एक तरह से बर्बाद कर दिया. मारियुपोल में एक तरह से रूस का अघोषित कब्जा हो गया है.

    एक दिन पहले ओडिसा को लेकर रूस ने एक चिढ़ाने वाला ट्वीट किया था जिसमें उसने लिका था, 8 साल पहले 42 रूसी समर्थकों का नरसंहार किया गया था. यानी ओडिसा में रूसी समर्थक यूक्रेन के अलगाववादी हैं. उन लोगों को सजा दी गई थी. अब ओडिसा के अधिकांश हिस्सों पर रूस का कब्जा हो चुका है और रूसी समर्थक अलगाववादी खुशी मना रहे हैं और उस घटना को यादकर इसे बदले के तौर पर देख रहे हैं.

    Tags: Russia, Ukraine

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर