होम /न्यूज /दुनिया /यूक्रेन: बर्फबारी के बीच रूस ने की गोलीबारी, लेकिन आने वाली सर्दी हो सकती है गेमचेंजर

यूक्रेन: बर्फबारी के बीच रूस ने की गोलीबारी, लेकिन आने वाली सर्दी हो सकती है गेमचेंजर

यूक्रेन में बर्फ़बारी के बीच रूस ने गोलीबारी कर मचाई तबाही. (फोटो-न्यूज़18)

यूक्रेन में बर्फ़बारी के बीच रूस ने गोलीबारी कर मचाई तबाही. (फोटो-न्यूज़18)

यूक्रेन के पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में रातभर रूसी सैन्यबलों की गोलाबारी होती रही जबकि यूक्रेनी अधिकारी बिजली, पानी की ...अधिक पढ़ें

  • ए पी
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

यूक्रेन में बर्फ़बारी के बीच रूस ने गोलीबारी कर मचाई तबाही.
बर्फ़बारी और गोलीबारी से आमजन बदहाली में जी रहे हैं.
आने वाली ठंडी इस युद्ध पर असर डाल सकती है.

खेरसॉन: यूक्रेन के पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में रातभर रूसी सैन्यबलों की गोलाबारी होती रही जबकि यूक्रेनी अधिकारी बिजली, पानी की आपूर्ति एवं उष्मा संबंधी सेवाओं की बहाली के प्रयास में जुटे रहे. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. विश्लेषकों ने यूक्रेन की राजधानी कीव में रविवार को भी बर्फबारी जारी रहने का अनुमान लगाया है और कहा है कि भयंकर सर्दी का लड़ाई की दिशा और दशा पर असर पड़ सकता है. रूस के इस वर्ष फरवरी में यूक्रेन पर धावा बोलने के बाद से दोनों देशों के बीच युद्ध जारी है.

विशेषज्ञों ने कहा कि फिलहाल दोनों ही पक्ष भारी बारिश तथा उसके फलस्वरूप कुछ क्षेत्रों में कीचड़ हो जाने के कारण बहुत परेशान हैं. पिछले दो हफ्तों में कम से कम दो बार रूस के भीषण तोप हमलों के बाद यूक्रेन में अवसंरचना टीम अहम बुनियादी सेवाओं की बहाली के लिए दिन-रात जुटी हैं, क्योंकि कई यूक्रेनवासियों ने कहा था कि उनके पास दिन में महज कुछ घंटे के लिए ही बिजली की सुविधा है.

ये भी पढ़ें- ‘मैं दो मिनट देर से आया क्योंकि…,’ जब पीएम मोदी ने सुनाई दो भाइयों की भावुक कहानी

सरकारी बिजली ग्रिड संचालक यूक्रेनेर्गो ने रविवार को कहा कि विद्युत उत्पादक अब करीब 80 फीसद मांग की पूर्ति कर रहे हैं. कंपनी ने कहा कि इसमें शनिवार की तुलना में सुधार है. यूक्रेन के घटनाक्रम पर करीब से नजर रख रहे थिंक टैंक ‘द इंस्टीट्यूट फॉर स्टडी ऑफ वार’ ने कहा है कि दोनों ही पक्षों ने संकेत दिया है कि भारी बारिश एवं कीचड़ से उनपर असर पड़ा है, लेकिन आने वाले दिनों में हाड़ कंपानी वाली सर्दी की और भूमिका हो सकती है.

Tags: Russia, Russia ukraine war, Snowfall news, Ukraine News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें