लाइव टीवी

कोरोना को भगाने के लिए पवित्र ईसाई निशान लेकर सड़कों पर घूमे पादरी

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 6:24 PM IST
कोरोना को भगाने के लिए पवित्र ईसाई निशान लेकर सड़कों पर घूमे पादरी
रूस में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए चर्च के पादरी ने पवित्र निशान लेकर यात्रा की.

रूस (Russia) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए सबसे प्रभावी चर्च (Church) के पादरी के पवित्र निशान को हाथ में लेकर सड़कों पर घूमने की खबर है.

  • Share this:
मास्को: रूस (Russia) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को खत्म करने लिए एक चर्च (Church) के पादरी के पवित्र ईसाई निशान लेकर मास्को (Moscow) की सड़कों पर घूमने की खबर आई है. रूस के सबसे प्रभावी ऑर्थोडॉक्स चर्च के पादरी पवित्र निशान को हाथ में लेकर कारों के काफिले में घूमते दिखाई दिए.

रॉयटर के हवाले से लिखा गया है कि चर्च के पादरी ने ऐसा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किया है. रिपोर्ट में लिखा गया है कि वर्जिन मैरी के पवित्र निशान को लेकर पादरी ने करीब 109 किलोमीटर का सफर तक किया. इस दौरान उनके साथ स्लीक ब्लैक कारों का काफिला चल रहा था.

रूस के सरकारी टेलीविजन ने कवर किया पवित्र निशान को साथ लेकर की गई यात्रा
रूस के सरकारी टेलीविजन में इस काफिले के सफर को दिखाया गया. पवित्र निशान को लेकर 109 किलोमीटर का सफर तय करने के बाद इसे मास्को के एक कैथेड्रल में रख दिया गया है.



चर्च के पादरी पैट्रियाक किरिल ने कहा है कि पवित्र निशान को लेकर यात्रा, उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्म करने की प्रार्थना के साथ किया है. उन्होंने कहा है कि रूस के लोग कोरोना वायरस को लेकर सरकार के प्रतिबंधों का पालन करें और इस बारे में जारी किए गाइडलाइन को फॉलो करें.



रूस में वायरस के संक्रमण की वजह से 34 मौतें
रूस में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के बाद मास्को को सोमवार से लॉक डाउन किया गया है. इसके बाद मास्को की तरह देश के कई हिस्सों में प्रतिबंध लगाए गए हैं.

रूस में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के 4,149 मामले सामने आए हैं. संक्रमण की चपेट में आकर 34 लोगों की मौत दर्ज की गई है.

बताया जा रहा है कि कुछ पादरियों ने पवित्र निशान को लेकर हेलीकॉप्टर और प्लेन से भी यात्रा की है. इन्होंने रूस के इलाकों के ऊपर हवाई उड़ान भरी है. इस दौरान वो प्रार्थना के गीत गाते दिखे. उनका कहना है कि ये सब कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:

कोरोना: ब्रिटेन में चीन और ईरान से भी ज्यादा मौत के मामले, एक दिन में 684 मौतें

कोरोना: अमेरिका में मरने वालों का आंकड़ा 7 हजार के पार, एक दिन में 1,084 मौतें

कोरोना के खिलाफ जंग में चीन के 95 पुलिसकर्मियों और 46 मेडिकल स्टाफ की मौत

कोरोना पर काबू पाने के लिए कम से कम 6 हफ्ते का लॉकडाउन जरूरी- रिसर्च

कोरोना: स्पेन में 11 हजार के करीब पहुंचा मौत का आंकड़ा, पूरी दुनिया में संक्रमण के 10 लाख मामले

यूरोप में फंसे नागरिकों के लिए भारतीय मिशन, इस तरह पहुंचाई जा रही मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 6:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading