रूस ने बनाया कोरोना वैक्सीन, फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो ने कहा- मुझपर करो ट्रायल

रूस ने बनाया कोरोना वैक्सीन, फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो ने कहा- मुझपर करो ट्रायल
फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते

फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो (Philippine President Rodrigo Duterte) दुतेर्ते ने रूस निर्मित कोरोना वायरस 'कोविड-19' (Covid-19) वैक्सीन के परीक्षण को खुद पर किए जाने की इच्छा जताई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 11, 2020, 9:37 PM IST
  • Share this:
मनीला. कोरोना की जंग (Fight With Coronavirus) जीतने के लिए फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो (Philippine President Rodrigo Duterte) दुतेर्ते ने रूस निर्मित कोरोना वायरस 'कोविड-19' (Covid-19) वैक्सीन के परीक्षण को खुद पर किए जाने की इच्छा जताई है. उन्होंने कहा कि वैक्सीन आने के बाद मैं इसे सार्वजनिक रूप से हासिल करने के लिए आगे आऊंगा. मैं पहला इंसान होउंगा जिसपर इसका टेस्ट किया जाएगा. राष्ट्रपति कार्यालय ने मंगलवार को कहा कि मनीला, मॉस्को के साथ वैक्सीन उत्पादन एवं आपूर्ति और चिकित्सीय परीक्षण पर काम करने के लिए तैयार है.

फिलीपींस के राष्ट्रपति पुतिन से पूछेंगे ये सवाल

रोड्रिगो दुतेर्ते रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ चर्चा करना चाहते हैं कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए फिलीपींस को कितने वैक्सीन की आपूर्ति की जाएगी और इससे संबंधित कितने चिकित्सीय परीक्षण होंगे. रोड्रिगो दुतेर्ते की घोषणा के बाद रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष ने बताया कि वह फिलीपींस में वैक्सीन के चिकित्सीय परीक्षणों को करने के लिए तैयार था. रूस की पहली कोविड-19 वैक्सीन मॉस्को गेमालेया शोध संस्थान और रूसी रक्षा मंत्रालय ने संयुक्त रूप से विकसित किया है.



रूस ने वैक्सीन का उत्पादन शुरू करने की बात की
रूस में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीन तैयार कर लिया है. रूस ने कहा है कि उसने कोरोना की वैक्सीन तैयार कर लिया है और अब सितंबर से उसका इंडिस्ट्रयल प्रोडक्शन शुरू किया जाएगा. रूस का कहना है कि 20 से ज्यादा देशों ने कोरोना वैक्सीन की 1 अरब खुराक का एडवांस ऑर्डर दे दिया है.

ये भी पढ़ें: चीन और रूस के खिलाफ चार देशों के दौरे पर निकले अमेरिकी विदेशमंत्री पोम्पिओ

न्यूजीलैंड में 102 दिनों बाद मिले कोरोना के 4 नए मामले, सबसे बड़े शहर को किया बंद

इससे पहले रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने मंगलवार को ऐलान किया कि देश में तैयार की गई कोरोना वायरस की वैक्सीन को हेल्थ मिनिस्ट्री की मंजूरी मिल गयी है. पुतिन ने बताया कि यह टीका उनकी बेटी को पहले ही लगाया जा चुका है. हालांकि उन्होंने ये स्पष्ट नहीं किया कि उन्होंने खुद वैक्सीन ली है या नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज