रूस में बेलगाम हुआ कोरोना वायरस, सवा दो लाख लोग संक्रमित

रूस में बेलगाम हुआ कोरोना वायरस, सवा दो लाख लोग संक्रमित
रूस ने कहा- भारत और चीन अपना विवाद शांति से सुलझा लेंगे.

रूस में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 21 हजार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में यहां 11,656 नए केस सामने आए. अब वह एक्टिव केस के मामले में अमेरिका (America) और ब्रिटेन (UK) के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गया है.

  • Share this:
मॉस्को. कोरोना वायरस (Coronavirus) पूरी दुनिया में ही कहर बरपा रहा है. अमेरिका, इटली, स्पेन, ब्रिटेन और फ्रांस में करीब 2 लाख लोग इस वायरस की वजह से जान गंवा चुके हैं.  कोविड-19 का कहर इन पांच देशों में सबसे ज्यादा है. लेकिन अब रूस (Russia) भी भी इन देशों के अनचाहे क्लब में शामिल हो गया है. उसने कोरोना के संक्रमण के मामले में इटली (Italy) और स्पेन (Spain, USA) को पीछे छोड़ दिया है.

रूस में कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 2 लाख 21 हजार पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में ही यहां 11,656 नए केस सामने आए. इस तरह अब वह एक्टिव केस के मामले में अमेरिका (America) और ब्रिटेन (UK) के बाद तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. रूस में एक्टिव केस 1.73 लाख हैं. अमेरिका में 10.30 लाख और ब्रिटेन में 1.86 लाख एक्टिव केस हैं.

रूस में कोरोना की वजह से पिछले 24 घंटे में 95 लोगों की मौत हुई है. इससे यहां इस वायरस से मरने वालों की संख्या 2009 पहुंच गई है. रूस के अधिकारियों का कहना है कि एक्टिव केस बढ़ने का सबसे बड़ा कारण यह है कि हाल में वहां टेस्ट में तेजी लाई गई है.



कोरोना वायरस के कारण सबसे अधिक मौतें अमेरिका में हुई हैं. यहां 80 हजार से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. ब्रिटेन में 32 हजार लोगों ने कोविड-19 की वजह से जान गंवाई है. इटली में 30 हजार और स्पेन और फ्रांस में 26-26 हजार लोग इस वायरस के कारण मारे गए हैं. भारत में 2206 लोगों की मौत हो चुकी है.



यह भी पढ़ें: 

कोरोना वायरस: ICMR ने कोविड-19 जांच के लिए विकसित किया एलिसा टेस्ट

आस्था vs अधिकार: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- हर धर्म में है संपूर्ण न्याय की जरूर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading