लाइव टीवी

नशे में धुत इस प्रोफेसर के बैग में मिली महिला की कटी हुई बाहें, घर पहुंची पुलिस तो वहां रखा था बाकी शरीर

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 7:03 PM IST
नशे में धुत इस प्रोफेसर के बैग में मिली महिला की कटी हुई बाहें, घर पहुंची पुलिस तो वहां रखा था बाकी शरीर
सोकोलोव सेंट पीटर्सबर्ग में अपनी स्टूडेंट और गर्लफ्रेंड (Girlfriend) येशचेंको के साथ मोइका नदी के किनारे अपने फ्लैट में रहता था (फाइल फोटो, URA.RU)

सोकोलोव सेंट पीटर्सबर्ग (St Petersburg) में अपनी स्टूडेंट और गर्लफ्रेंड (Girlfriend) येशचेंको के साथ मोइका नदी के किनारे अपने फ्लैट में रहता था. वे तीन सालों से साथ रह रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 7:03 PM IST
  • Share this:
सेंट पीटर्सबर्ग (रूस). एक ख्यातिप्राप्त रूसी इतिहासकार (Russian Historian) ने अपनी पार्टनर की हत्या की बात को स्वीकार कर लिया है. इस बात की जानकारी उसके वकील ने दी. बता दें कि यह प्रोफेसर अपने बैग में महिला के कटे हाथ (Woman's Severed Arms) लेकर उन्हें नदी में फेंकने के लिए गया हुआ था.

रूसी मीडिया ने कहा है कि ओलेग सोकोलोव (Oleg Sokolov, 63) पूरी तरह से नशे में धुत (Drunk) था, जब वह अपनी पार्टनर के हाथों को नदी में फेंकने की कोशिश कर रहा था और इसके चलते वह खुद ही नदी में गिर पड़ा.

प्रोफेसर को मिल चुका है फ्रांस का विशेष पुरस्कार
इसके बाद पास में मौजूद एक ड्राइवर ने इस घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी. जब पुलिस ने आगे की तफ्तीश शुरू की तो पाया कि प्रोफेसर की स्टूडेंट और गर्लफ्रेंड अनास्तासिया येशचेंको (Anastasia Yeshchenko) का कटा हुआ शव प्रोफेसर के घर पर पड़ा था. बता दें कि येशचेंको की उम्र मात्र 24 साल थी.

प्रोफेसर सोकोलोव, नेपोलियन बोनापार्ट (Napoleon Bonaparte) के विशेष जानकार हैं. उन्हें फ्रांस का पुरस्कार 'लीजन दे ऑनर' भी मिला हुआ है.

प्रोफेसर सोकोलोव को नेपोलियन जैसे कपड़े पहनना पसंद था (फाइल फोटो, AP)


प्रोफेसर ने मान लिया है अपना अपराधसोकोलोव के वकील अलेक्जेंडर पोचुयेव ने बताया, "उन्होंने अपनी गलती मान ली है." उन्होंने यह भी जोड़ा कि इतिहासकार (Historian) ने जो किया है, वह उसके लिए दुखी है और कानूनी प्रक्रिया के साथ सहयोग कर रहा है.

सोकोलोव सेंट पीटर्सबर्ग में अपनी स्टूडेंट और गर्लफ्रेंड (Girlfriend) येशचेंको के साथ मोइका नदी के किनारे अपने फ्लैट में रहता था. वे तीन सालों से साथ रह रहे थे.

वे दोनों ही फ्रांसीसी इतिहास के जानकार थे. येशचेंको सेंट पीटर्सबर्ग स्टेट यूनिवर्सिटी (St Petersburg State University) में एक पोस्टग्रेजुएट स्टूडेंट थी और उन्होंने साथ मिलकर कुछ लेखों को प्रकाशित भी कराया था. वे दोनों ही ऐतिहासिक कपड़े पहनना पसंद करते थे. वे नेपोलियन की तरह से तैयार होते थे और ऐतिहासिक घटनाओं को दोहराया करते थे.

घर से बरामद हुए हैं बहुत सारे हथियार
शनिवार सुबह कटे हाथ फेंकने के दौरान ठंडे पानी में गिरने के चलते प्रोफेसर सोकोलोव का हाइपोथर्मिया (Hypothermia) के लिए हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है और वो पुलिस की गिरफ्त में हैं.

सोकोलोव के ऊपर येशचेंको के शरीर के टुकड़े किए जाने से पहले उनकी हत्या एक बिना नली वाली शॉटगन (पुराने तरह की बंदूक) से किए जाने का शक है. उनके बैग में भी येशचेंको की कटी बाहों के साथ ही एक पिस्तौल (Pistol) भी मिली है. इंटरफैक्स न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक उनके अपार्टमेंट से शॉटगन, चाकू, एक कुल्हाड़ी और कारतूस बरामद किए गए हैं.

यह भी पढ़ें: चीन में दिखी इंसानी चेहरे वाली मछली, Video देखकर लोग हैरान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 6:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर