लाइव टीवी

कोरोना: सिर्फ इनर वियर पहन इलाज कर रही नर्स का जवाब- शर्म करिए, हम जान पर खेल रहे हैं

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 12:33 PM IST
कोरोना: सिर्फ इनर वियर पहन इलाज कर रही नर्स का जवाब- शर्म करिए, हम जान पर खेल रहे हैं
इनरवियर पहन इलाज कर रही राशियन नर्स ने ट्रोल्स को दिया जवाब

PPE सूट के नीचे सिर्फ इनर वियर (Inner wear) पहन कर कोरोना पीड़ितों (Coronavirus) के इलाज में जुटी एक नर्स की फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों खूब वायरल (Viral) है. उन्हें रूस की 'टू हॉट नर्स' कहकर भी बुलाया जा रहा है.

  • Share this:
मॉस्को. रूस (Russia) के एक हॉस्पिटल में PPE सूट के नीचे सिर्फ इनर वियर (Inner wear) पहन कर कोरोना पीड़ितों (Coronavirus) के इलाज में जुटी एक नर्स की फोटो सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों खूब वायरल (Viral) है. उन्हें रूस की 'टू हॉट नर्स' कहकर भी बुलाया जा रहा है. हालांकि अब रूस की इस नर्स और इसके अन्य साथियों ने ऐसी तस्वीरें शेयर करने वालों और सोशल मीडिया पर हेल्थ वर्कर्स का मजाक उड़ाने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है.

दरअसल इस फोटो के वायरल होने के बाद इन दोनों नर्सों ने बताया था कि लगातार PPE सूट पहन कर काम करने के चलते उन्हें काफी गर्मी लग रही थी और वे ज़रुरत से ज्यादा मरीज होने के चलते ब्रेक भी नहीं ले सकती थीं. ऐसे में उन्होंने PPE के नीचे सिर्फ इनर वियर पहन कर काम करना ठीक समझा क्योंकि वे मरीजों को छोड़ना नहीं छह रहीं थीं. हालांकि उनके इस जवाब के बावजूद भी सोशल मीडिया पर उन्हें काफी निशाना बनाया गया. हालांकि अब रूस में लोग, कई नेता और उद्योगपति इन नर्सों के पक्ष में खड़े हो गए हैं. रूस के ज्यादातर अस्पतालों ने संदेश भेजे हैं कि जो लोग जान पर खेलकर दूसरों की जान बचा रहे हैं उन्हें उनके कपड़ों से जज करने वाले लोग घटिया हैं.

Russia



नर्स ने दिया जवाब



नादिया नाम की इस 23 वर्षीय नर्स ने बताया कि उसने असहनीय गर्मी के चलते नर्स गाउन उतार कर अपने स्विम सूट में काम करने का निर्णय लिया था. वे उस दिन लगातार तीन शिफ्ट में काम कर रहीं थीं और उन्हें लगा कि मरीजों की देखभाल करते रहना ज्यादा ज़रूरी है. हालांकि बताया जा रहा है कि जिस अस्पताल में नादिया काम करती हैं वहां से उन्हें फिलहाल सस्पेंड कर दिया गया है. हालांकि इसी अस्पताल के डॉक्टर्स- नर्स और अन्य मेडिकल स्टाफ ने नादिया के पक्ष में मोर्चा खोल दिया है. उनका कहना है कि स्थिति को समझने की जगह चंद ट्रोल की ओपिनियन के आधार पर अस्पताल ने जो फैसला लिया है वो सरासर गलत है.

रूस के अखबार प्रावदा से बातचीत में नादिया ने कहा- मैं अपना काम कर रही थी और गर्मी के चलते मैं उसे रोकना नहीं चाहती थी. हम अपनी जान पर खेलकर मरीजों की देखभाल कर रहे हैं, जो लोग मेरे कपड़ों को देखकर असहज हो रहे हैं उन्हें शर्म आनी चाहिए. इसी अस्पताल में कम कर रहीं डॉक्टर अनस्तासिया वासिल्येवा ने कहा हमने अस्पताल से सपष्ट कहा है कि आपको नदिया को वापस लेना ही होगा. नर्स ने PPE पहना हुआ था, जिन्हें उसके सिर्फ इनर वियर नज़र आ रहे हैं उन्हें वो क्या काम कर रही है उस पर ध्यान देना चाहिए. उधर इस विवाद के बाद नादिया को एक लिंगरी ब्रांड मिस एक्स से मॉडलिंग का ऑफर भी मिला है, हालांकि नादिया फिर से अस्पताल जाकर लोगों के इलाज में जुट जाना चाहती हैं.

 

यह भी पढ़ें:

कुछ लोग अधिक, तो कुछ फैलाते ही नहीं हैं कोरोना संक्रमण, क्या कहता है इस पर शोध

Antiviral Mask हो रहा है तैयार, कोरोना लगते ही बदलेगा रंग और खत्म कर देगा उसे

कोरोना संक्रमण से कितने सुरक्षित हैं स्विमिंग पूल, क्या कहते हैं विशेषज्ञ

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 12:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading