होम /न्यूज /दुनिया /

Russia-Ukraine War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन रूस को दो टूक, कहा- परिणाम भुगतेंगे पुतिन, कड़े प्रतिबंध लगाएंगे

Russia-Ukraine War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन रूस को दो टूक, कहा- परिणाम भुगतेंगे पुतिन, कड़े प्रतिबंध लगाएंगे

Russia-Ukraine War: रूस की तरफ से यूक्रेन के कई शहरों में धमाके किए हैं. क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गई हैं. रूसी राष्ट्रपति का कहना है कि यूक्रेनी सेना हथियार डाले और वापस जाए. यूक्रेन की सेना ने रूस को डराया है और यह सब कुछ नियो नाजी लोगों के इशारे पर हो रहा है. पुतिन ने ये ऐलान UNSC की बैठक की बीच किया है.

  • News18Hindi
  • | February 25, 2022, 00:38 IST
    LAST UPDATED A YEAR AGO
    0:40 (IST)

    राष्ट्रपति बाइडन बोले- पुतिन फिर सोवियत संघ बनाना चाहते हैं
    रूस के राष्ट्रपति पुतिन से बात करने की मेरी कोई योजना नहीं है. वह पूर्व सोवियत संघ को फिर से स्थापित करना चाहते हैं. मुझे लगता है कि उनकी महत्वाकांक्षा उस जगह के बिल्कुल विपरीत है, जहां इस समय हम हैं.

    0:30 (IST)

    ये हम सबके लिए एक ख़तरनाक समय है. निर्यात नियंत्रण रूस के उच्च-तकनीकी आयात के आधे से अधिक को बंद किया जाएगा. हम रूस के साइबर हमले का जवाब देने के लिए तैयार हैं: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन

    0:24 (IST)

    रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने युद्ध को चुना है और अब वह इसका परिणाम भुगतेंगे. हम G-7 देश मिलकर रूस को जवाब देंगे. VTB सहित रूस के 4 और बैंकों पर प्रतिबंध लगाए जाएंगे: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन

    0:23 (IST)

    अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन का बड़ा बयान

    अमेरिका की फौजें इस युद्ध में शामिल नहीं होंगी. नाटो के सम्मेलन में यूक्रेन संकट पर चर्चा होगी. लेकिन यह साफ है कि अमेरिकी सेना इस जंग में नहीं जाएंगी. हम हर स्तर पर रूस का विरोध करेंगे. 

    0:21 (IST)

    अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि हम रूस की आर्थिक रूप से चोट पहुंचाएंगे. उसके बैंकों पर प्रतिबंध लगा जाएंगे. यह रूस पर सबसे बड़ी आर्थिक चोट होगी. नाटो देशों की कल बैठक होगी. उसके भ्रष्टाचारी अरबपतियों पर भी कठाेर प्रतिबंध लगाएंगे. 

    0:18 (IST)

    यूक्रेन संकट पर बोले अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन

    जो बाइडन ने कहा कि रूस यूक्रेन पर कब्जा करना चाहता है. दुनिया के अधिकांश हिस्सा रूस के खिलाफ है. जी-7 देश उसे मुंहतोड़ जवाब देंगे. आज हम  रूस पर और भी कड़े प्रतिबंध लगा रहे हैं.   

    0:11 (IST)
     यूक्रेन ने अपने आधिकारिक हैंडल से यह तस्वीर शेयर की है.


    0:09 (IST)
     दक्षिण यूक्रेन क्षेत्र की ओर से बताया गया है कि अब तक उसके क्षेत्र में 13 नागरिक और 9 सैनिक मारे गए हैं. वहीं रूसी सेना ने पहले दिन के आक्रमण को सफल करार दिया है.

    0:05 (IST)
     यूक्रेन के राष्ट्रपति के एक सलाहकार ने गुरुवार को बताया कि रूसी सैनिकों के साथ भयंकर युद्ध के बाद यूक्रेन ने चेर्नोबिल परमाणु स्थल से नियंत्रण खो दिया है.

    22:50 (IST)
     प्रधानमंत्री कार्यालय ने बताया पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन ने अपने अधिकारी और राजनयिक दलों के सामयिक हितों के मुद्दों पर नियमित संपर्क बनाए रखने पर सहमति जाहिर की.

    Russia-Ukraine War: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आखिरकार यूक्रेन के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है. हालांकि, पुतिन से सिर्फ स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन बता रहे हैं. यूक्रेन पर कब्जा करने का उनका कोई इरादा नहीं है. रूस की तरफ से यूक्रेन के कई शहरों में धमाके किए हैं. क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गई हैं. रूसी राष्ट्रपति का कहना है कि यूक्रेनी सेना हथियार डाले और वापस जाए. यूक्रेन की सेना ने रूस को डराया है और यह सब कुछ नियो नाजी लोगों के इशारे पर हो रहा है. पुतिन ने ये ऐलान UNSC की बैठक की बीच किया है. यह बैठक रूस-यूक्रेन तनाव पर ही चल रही है, अब रूस पर कड़ी कार्रवाई का फैसला लिया जा सकता है.

    यूक्रेन और रूस के बीच तनाव की खबरों और हर अपडेट के लिए इस पेज को फॉलो करें…

    विज्ञापन