होम /न्यूज /दुनिया /Russia-Ukraine War: यूरोपीय संघ ने कहा- परमाणु हथियारों को लेकर 'झांसा' नहीं दे रहे राष्ट्रपति पुतिन

Russia-Ukraine War: यूरोपीय संघ ने कहा- परमाणु हथियारों को लेकर 'झांसा' नहीं दे रहे राष्ट्रपति पुतिन

ब्लॉक के विदेश नीति प्रमुख का कहना है कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध खतरनाक क्षण पर पहुंच गया है.

ब्लॉक के विदेश नीति प्रमुख का कहना है कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध खतरनाक क्षण पर पहुंच गया है.

Ukraine War Latest News: ब्लॉक के विदेश नीति प्रमुख जोसेप बोरेल ने बीबीसी से कहा कि यूरोपीय संघ को राष्ट्रपति व्लादिमीर ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

यूरोपीय संघ ने कहा - रूस की धमकियों को गंभीरता से लेना चाहिए
यूक्रेन पर हो सकता है परमाणु हथियारों का इस्तेमाल
यूक्रेन के 4 क्षेत्रों पर कब्जा करने आगे बढ़ रहा रूस

लंदन. ब्लॉक के विदेश नीति प्रमुख का कहना है कि यूरोपीय संघ को व्लादिमीर पुतिन की धमकियों को गंभीरता से लेना चाहिए. वह यूक्रेन से हो रहे संघर्ष में परमाणु हथियारों का इस्तेमाल कर सकते हैं. जोसेप बोरेल ने बीबीसी के लिसे डौकेट को बताया कि युद्ध एक “खतरनाक क्षण” में पहुंच गया है. उनकी यह टिप्पणी उस वक्त आई है जब रूस ने आंशिक रूप से यूक्रेन पर लामबंदी शुरू की है और 4 क्षेत्रों पर कब्जा करने के लिए आगे बढ़ रहा है. इतना ही नहीं रूस को युद्ध के मैदान में असफलताओं का सामना करना पड़ा है. उनकी सेनाओं को एक यूक्रेनी जवाबी हमले से पीछे धकेल दिया गया है.

बोरेल का कहना है कि निश्चित रूप से यह एक खतरनाक क्षण है क्योंकि रूसी सेना को एक कोने में धकेल दिया गया है और पुतिन की प्रतिक्रिया, परमाणु हथियारों का उपयोग करने की धमकी, यह बहुत बुरा है.

बैकफुट पर रूस!

रूस के यूक्रेन पर आक्रमण शुरू होने के 7 महीने बाद विश्लेषकों का मानना ​​है कि राष्ट्रपति पुतिन की सेनाएं बैकफुट पर हैं, लेकिन अब उन्होंने कहा कि एक “diplomatic solution” तक पहुंचा जाना चाहिए. इस सप्ताह की शुरुआत में राष्ट्र के नाम एक संबोधन में पुतिन ने कहा था कि उनके देश के पास “विनाश के विभिन्न हथियार” हैं और हम उपलब्ध सभी साधनों का उपयोग करेंगे. इसे मजाक में नहीं लेना चाहिए.

ये भी पढ़ें: अब और भयावह होगी जंग! यूक्रेन पर तेज होगी बमवर्षा, पुतिन का इशारा मिलते ही रूस करेगा यह अंजाम

बोरेल ने दावों को खारिज करते हुए कहा कि यूरोपीय संघ की हथियारों की आपूर्ति कम चल रही थी. उन्होंने कहा कि संघ को यूक्रेन को सैन्य सहायता प्रदान करना जारी रखना चाहिए. साथ ही राष्ट्रपति पुतिन और उनके सहयोगियों के खिलाफ आर्थिक प्रतिबंध लागू करना और राजनयिक गतिविधि का संचालन करना चाहिए.

Tags: Russia ukraine war, Vladimir Putin

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें