• Home
  • »
  • News
  • »
  • world
  • »
  • रूस विरोधी जिस पत्रकार को मरा मान रही थी दुनिया वो आया सामने, कहा- मैं जिंदा हूं

रूस विरोधी जिस पत्रकार को मरा मान रही थी दुनिया वो आया सामने, कहा- मैं जिंदा हूं

पत्रकार अरकाडी बाबचेंको सुरक्षा अधिकारियों के साथ (बीच में)- AP

पत्रकार अरकाडी बाबचेंको सुरक्षा अधिकारियों के साथ (बीच में)- AP

41 वर्षीय अरकाडी बाबचेंको ने कहा कि मैं अभी जिंदा हूं. बता दें कि पुलिस ने जानकारी दी थी कि उन्हें कीव अपार्टमेंट बिल्डिंग में गोली मार दी गई थी. अधिकारियों ने कहा था कि उन्हें संदेह है कि उनके काम के कारण उन्हें मार दिया गया था.

  • Share this:
    रूस के क्रेमलिन विरोधी पत्रकार अरकाडी बाबचेंको के कीव में हत्या की खबरें आ रही थी. यूक्रेन में एक प्रेस वार्ता के दौरान यह बात सामने आई है कि वह जिन्दा और बिल्कुल ठीक हैं. यूक्रेन के सुरक्षा सेवा के प्रमुख वसिल ग्रिस्टाक ने संवाददाताओं को बताया कि पत्रकार की मौत की फर्जी खबर एक ‘विशेष अभियान ’ का हिस्सा था , जिसका लक्ष्य उनकी हत्या की असली साजिश को रोकने के लिए पहले से तैयारी करनी थी.

    41 वर्षीय अरकाडी बाबचेंको ने कहा कि मैं अभी जिंदा हूं. बता दें कि पुलिस ने जानकारी दी थी कि उन्हें कीव अपार्टमेंट बिल्डिंग में गोली मार दी गई थी. यूक्रेनी पुलिस ने मंगलवार को कहा कि क्रेमलिन के एक मजबूत आलोचक बाबचेंको को मंगलवार को गोली मार दी गई थी और उनकी पत्नी ने वहां देखा कि खून बह रहा था. अधिकारियों ने कहा था कि उन्हें संदेह है कि उनके काम के कारण उन्हें मार दिया गया था.

    बाबचेंको ने अपनी पत्नी से माफी मांगी. पत्रकार ने कहा कि उसकी पत्नी को पहले से जानकारी नहीं थी. 2 दिन तक पत्नी की जिन्दगी नर्क हो गई. कोई और विकल्प नहीं था. ना ही पत्रकार ने और ना ही यूक्रेनी सुरक्षा के प्रमुख  ग्रिस्टाक ने इस बात की जानकारी दी कि उन्होंने कैसे उसकी चोट के बारे में नाटक किया या उनकी पत्नी को बताया कि पत्रकार की मौत हो गई है.

    इस पूरे घटनाक्रम में फिल्मी मोड़ उस वक्त आया जब सुरक्षा अधिकारी ग्रिस्टाक ने यह जानकारी देने के लिए बुलाया कि उन्होंने पत्रकार की हत्या की गुत्थी सुलझा ली है. इसके थोड़ी ही देर बाद प्रेस वार्ता में बाबचेंको को बुलाया गया. (एजेंसी इनपुट के साथ)

    ये भी पढ़ें: 2 दिन से लगातार आसमान पर आग का बवंडर!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज