होम /न्यूज /दुनिया /VIDEO: युद्ध से बचने के लिए अपना हाथ-पैर तुड़वा रहे रूसी युवा, रूह कंपा देने वाला वीडियो वायरल

VIDEO: युद्ध से बचने के लिए अपना हाथ-पैर तुड़वा रहे रूसी युवा, रूह कंपा देने वाला वीडियो वायरल

रूसी यूक्रेन में भेजे जाने से बचने के लिए अपने हाथ-पैर तोड़ रहे हैं.(photo- Tweeted by P_Escobar666)

रूसी यूक्रेन में भेजे जाने से बचने के लिए अपने हाथ-पैर तोड़ रहे हैं.(photo- Tweeted by P_Escobar666)

Russia-Ukraine War: रूसी सेना अब इस खूनी जंग को समाप्त करने की अलग-अलग तरकीबे ढूंढ रहे हैं. राष्ट्रपति पुतिन ने जब से ल ...अधिक पढ़ें

मॉस्को. रूसी सेना अब इस खूनी जंग को समाप्त करने की अलग-अलग तरकीबे ढूंढ रहे हैं. राष्ट्रपति पुतिन ने जब से लामबंदी की घोषणा की है तबसे कई लोग देश छोड़ने के लिए सीमा पर लंबी कतारे लगाए हुए है तो कही कुछ लोग हाथ-पैर तोड़ने का तरीका ढूंढ रहे हैं. यह सवाल कुछ दिन पहले गूगल पर ट्रेंडिंग पर था और अब एक वायरल वीडियो ने भी लोगों का ध्यान खीचा है.

द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन में युद्ध लड़ने से बचने के लिए रूस के युवा पुरुष अपने हाथ- पैर को चकनाचूर कर रहे हैं. इस दर्दनाक कदम का वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया है. जिसमें एक दोस्त स्लेजहैमर पकड़े हुए खड़ा है, और दूसरा जो बिना शर्ट का है, वह अपने बाएं हाथ को पकड़े हुए जमीन पर बैठा है. अचानक से उसका दोस्त हथोड़े से निचे बैठे शख्स के हाथ पर हथौड़े से मारता है और फिर वह कैमरे के फ्रेम से चला जाता है. दूसरा शख्श अपने घायल हाथ को लटकाए हुए खड़ा हो जाता है, तभी दो महिलाए उसे देखने आती हैं.

लामबंदी के बाद रूस में तेजी से हो रही शादियां, देश छोड़कर भागने वालों को कहा- ‘शादी करें’

" isDesktop="true" id="4689111" >

यह वीडियो 38 सेकंड का है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसे काफी लोगों द्वारा रीट्वीट किया जा चुका है. वीडियो को कम रौशनी वाले रूम में शूट किया गया है. फर्स्टपोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन में रूसी सेना को भेजने की घोषणा के बाद से इंटरनेट पर लगतार एक ही सवाल ट्रेंड कर रहा है कि घर पर हाथ-पैर कैसे तोड़े. रिपोर्ट के मुताबिक रूसी एयरलाइन्स में युवाओं को टिकट देने के लिए मना किया गया है जो यूक्रेन में जाकर लड़ने के आयु के हैं, ताकि वह देश छोड़कर भाग न सके वहीं रायटर्स के रिपोर्ट के मुताबिक यूक्रेन में युद्ध लड़ने के लिए जाने वाले युवा पुरुषों को इकठ्ठा तो किया गया लेकिन हज़ारों लोगों को अयोग्य होने के कारण वापस घर भेज दिए गया.

Tags: Latest viral video, Russia ukraine war, Vladimir Putin

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें