Home /News /world /

रूसी मिसाइल ने Kyiv में रिहायशी इमारत को बनाया टारगेट, देखें खौफनाक हमले का Video

रूसी मिसाइल ने Kyiv में रिहायशी इमारत को बनाया टारगेट, देखें खौफनाक हमले का Video

यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी मिसाइल ने आवासीय भवन को निशाना बनाया.

यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी मिसाइल ने आवासीय भवन को निशाना बनाया.

Russia-Ukraine War: यूक्रेनी अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि रूस ने राजधानी कीव में एक हाई राइज बिल्डिंग पर मिसाइल फायर किया. इस हमले में बिल्डिंग का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है.

अधिक पढ़ें ...

कीव: रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध शनिवार को तीसरे दिन में प्रवेश कर गया. रूस की सेना यूक्रेन की राजधानी कीव समेत वहां के प्रमुख शहरों में घुस गई है. इन सबके बीच रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने भरोसा दिलाया है कि यूक्रेन पर हमले में वहां के नगारिकों के जान माल का नुकसान नहीं होने देंगे. हालांकि यूक्रेन के अधिकारियों और पश्चिमी मीडिया ने रूस के इस भरोसे को महज दिखावा करार दिया है.

यूक्रेनी अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि रूस ने राजधानी कीव में एक हाई राइज बिल्डिंग पर मिसाइल फायर किया. इस हमले में बिल्डिंग का ऊपरी हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है. यूक्रेन के आपातकालीन सेवाओं ने कहा कि इस हमले के पीड़ितों की संख्या का पता लगाया जा रहा है, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल है उसमें देखा जा सकता है कि हाई राइज बिल्डिंग के एक टावर ब्लॉक का ऊपरी हिस्सा क्षतिग्रस्त पड़ा है. इस मिसाइल हमले में बिल्डिंग की कम से कम पांच मंजिलों को नुकसान पहुंचा है और नीचे सड़क पर मलबा बिखरा हुआ दिखाई दे रहा है. कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि इमारत पर मिसाइल से हमला किया गया है. राजधानी कीव में रूसी सैनिकों के उत्पात मचाने के साथ रात गुजारनी काफी “कठिन” थी.

कीव के मेयर ने हथियार उठाकर संभाला मोर्चा
कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को खुद एलएमजी (Light Machine Gun) पकड़कर रूसी सेना के खिलाफ मोर्चा संभालते नजर आए. उन्होंने जोर देकर कहा कि कीव में कोई नियमित रूसी सैनिक नहीं थे, लेकिन वे कई दिशाओं से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे थे. यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने क्षतिग्रस्त अपार्टमेंट ब्लॉक की एक तस्वीर ट्वीट की है. रूसी सेना ने शनिवार को कहा कि उसने हवा और समुद्र से दागी गई क्रूज मिसाइलों के जरिए यूक्रेन के सैन्य ढांचे को निशाना बनाया है.

उन्होंने लिखा, “कीव, हमारा शानदार, शांतिपूर्ण शहर. रूसी सैनिकों और मिसाइलों के हमलों के साथ एक और रात बच गया. उनमें से एक मिसाइल ने कीव में एक आवासीय अपार्टमेंट को निशाना बनाया है.” उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से “रूस को पूरी तरह से अलग-थलग करने, उसके राजदूतों को निष्कासित करने, तेल निर्याति पर प्रतिबंध लगाकर रूसी अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आग्रह किया है.” उन्होंने ​लिखा, रूसी युद्ध अपराधियों को रोको!

Tags: International news, Russia, Ukraine

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर