इस पायलट ने खेत में लैंड कराया विमान, लोग बता रहे 233 जिंदगियां बचाने वाला मसीहा

यूराल एयरलाइंस (Ural Airlines) के विमान एयरबस 321 ने मॉस्को के जुकोवस्की हवाईअड्डे से क्रीमिया फेरोपोल के लिए उड़ान भरी थी. विमान के पायलट दामिर युसुपोव की हर तरफ तारीफ हो रही है. लोग उन्हें ‘हीरो’ कह रहे हैं.

News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 9:07 AM IST
इस पायलट ने खेत में लैंड कराया विमान, लोग बता रहे 233 जिंदगियां बचाने वाला मसीहा
घटनास्थल की तस्वीर
News18Hindi
Updated: August 16, 2019, 9:07 AM IST
रूस की राजधानी मॉस्को (Moscow) में गुरुवार को एक बड़ा विमान हादसा टल गया. मॉस्को के हवाईअड्डे (Moscow Airport) से उड़ान भरते ही एक विमान पक्षियों के झुंड से टकरा गया. विमान के इंजन में कई पक्षियां फंस गईं. ऐसे में विमान का क्रैश होना तय लग रहा था, लेकिन पायलट ने समझदारी दिखाते हुए विमान को मक्के के खेत में लैंड करा दिया. लिहाजा 233 यात्रियों की बड़ी मुश्किल से जान बच गई, जबकि 23 यात्रियों को मामूली चोटें आईं.

कैसे टला हादसा?
यूराल एयरलाइंस के विमान एयरबस 321 ने मॉस्को के जुकोवस्की हवाईअड्डे से क्रीमिया फेरोपोल के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान भरते ही पक्षियों का झुंड उससे टकरा गया. विमान के दोनों इंजन में कई पक्षियां फंस गईं. देखते ही देखते इंजन बंद हो गया, लेकिन पायलट ने अपनी सूझबूझ से विमान को जुकोवस्की हवाईअड्डे से एक किलोमीटर से भी कम की दूरी पर मक्के के खेत में विमान को उतार दिया.

बाल-बाल बचे यात्री


यहां देखें वीडियो:
सोशल मीडिया पर लोगों ने इस घटना के वीडियो पोस्ट किए हैं. इसमें देखा जा सकता है कि लोग डरे सहमे हैं और वो मक्के के खेत से बाहर निकल रहे हैं.

Loading...

हीरो बना पायलट
हर तरफ विमान के पायलट दामिर युसुपोव की तारीफ हो रही है. लोग उन्हें ‘हीरो’ कह रहे हैं. लोगों ने कहा कि दामिर किसी सुपर हीरो से कम नहीं हैं, उन्होंने 233 जिंदगियों को बचा लिया.

ये भी पढ़ें:
कमजोर पड़ा पाक तो भारतीय राजनयिक को बुला की शिकायत

केरल में मस्जिद ने धार्मिक भेद भुलाकर पेश की मानवता की मिसाल
First published: August 16, 2019, 8:43 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...