रूसी सुरक्षा ने US के पत्रकारों से की हाथापाई, देखकर खुश होते रहे बाइडन और पुतिन- रिपोर्ट्स

जो बाइडन और व्लादिमीर पुतिन लकड़ी की एक छोटी टेबल के पास बैठे हुए थे. कमरे में नेताओं के अलावा राष्ट्रपति के पास एक महिला दुभाषिया, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बैठे थे. वहीं, पुतिन के पास एक दुभाषिया और विदेश मेंत्री सार्जे लावरोव मौजूद थे. (फोटो: AP)

Joe Biden-Vladimir Putin Talks: रूसी सुरक्षा ने मीडिया के लिए एक रास्सी बांधी, ताकि पत्रकारों को राष्ट्रपतियों से दूर रखा जा सके. रिपोर्ट के अनुसार, रुसी सुरक्षा (Russian Security) ने पत्रकारों पर जमकर चिल्लाया और बाहर जाने के लिए कहा.

  • Share this:
    जेनेवा. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को एक बैठक की. खबर है कि जेनेवा (Geneva) में हुई इस बैठक के दौरान अमेरिकी पत्रकारों को रूसी सुरक्षा अधिकारियों की हाथापाई का सामना करना पड़ा. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि दोनों मुखियाओं के सामने ही पत्रकारों के साथ धक्का-मुक्की होती रही.

    फॉक्स न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी रिपोर्ट्स और प्रोड्यूसर्स को रूसी सुरक्षा अधिकारियों ने धक्का दिया. यह घटना मीटिंग शुरू होने के वक्त ही घटी. कमरे के अंदर बाइडन और पुतिन लकड़ी की एक छोटी टेबल के पास बैठे हुए थे. कमरे में नेताओं के अलावा राष्ट्रपति के पास एक महिला दुभाषिया, विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन बैठे थे. वहीं, पुतिन के पास एक दुभाषिया और विदेश मेंत्री सार्जे लावरोव मौजूद थे.

    रूसी सुरक्षा ने मीडिया के लिए एक रास्सी बांधी, ताकि पत्रकारों को राष्ट्रपतियों से दूर रखा जा सके. रिपोर्ट के अनुसार, रुसी सुरक्षा ने पत्रकारों पर जमकर चिल्लाया और बाहर जाने के लिए कहा. इस दौरान अमेरिकी पत्रकार भी चिल्लाते हुए नजर आए. व्हाइट हाउस के अधिकारी भी सुरक्षा अधिकारियों से पत्रकारों नहीं छूने के लिए कह रहे थे. एक रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि दोनों राष्ट्रपति इस घटना से 'खुश' नजर आ रहे थे.

    यह भी पढ़ें: जो बाइडन और व्लादिमीर पुतिन की बैठक पर दुनिया की निगाहें, इन 5 मुद्दों पर बात संभव

    फॉक्स न्यूज के लिए व्हाइट हाउस के संवाददाता पीटर डूची ने समझाया कि राष्ट्रपति के साथ एक छोटा प्रतिनिधिमंडल जेनेवा गया था. उन्होंने बताया कि इससे भी कम लोगों को उस कमरे में जाने की अनुमति मिलने का अनुमान था, जहां पुतिन और बाइडन बैठक कर रहे थे. डूची ने बताया कि कुछ समय के लिए एक वीडियो कैमरा को अनुमति मिली थी, लेकिन ऑडियो उपकरण के साथ प्रोड्युसर को जाने की इजाजत नहीं थी.

    उन्होंने कहा कि रूस के सुरक्षा अधिकारी अमेरिकी पत्रकारों को कपड़ों से खींचकर कमरे से बाहर करने की कोशिश कर रहे थे. कार्यक्रम के आयोजन स्विस अधिकारी लोगों को संभालने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वे नाकाम रहे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.