Home /News /world /

रूस में बेकाबू होता कोरोना, मॉस्को में लगाई गईं सख्त पाबंदियां, 1 दिन में 1000 से ज्यादा मौतें

रूस में बेकाबू होता कोरोना, मॉस्को में लगाई गईं सख्त पाबंदियां, 1 दिन में 1000 से ज्यादा मौतें

रूस में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 2 लाख 25 हजार 325 हो गया (फाइल फोटो)

रूस में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 2 लाख 25 हजार 325 हो गया (फाइल फोटो)

Russia Covid-19 Crisis: रूस में मंगलवार को कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के आंकड़ों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. रूस में बीते एक दिन में 1,015 लोगों की मौत हो गई.

    मॉस्को. रूस में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए मॉस्को में गर्मियों के बाद पहली बार कोविड संबंधी पाबंदियां लागू करने के आदेश दिए गए हैं. न्यूज एजेंसी एएफपी ने ये जानकारी दी. रूस की राजधानी में यह पाबंदियां देश में कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या 80 लाख के पार चले जाने के बाद लिया गया है. साथ ही, देश में रोजाना सामने आने वाले मामलों की संख्या भी कम नहीं है.

    रूस में मंगलवार को कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के आंकड़ों ने अब तक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. रूस में बीते एक दिन में 1,015 लोगों की मौत हो गई. ये संख्या महामारी की शुरुआत के बाद से अब तक सबसे अधिक है. एक दिन में इतनी मौतों के बाद रूस में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 2 लाख 25 हजार 325 हो गया जो कि यूरोप में अब तक सबसे ज्यादा है. इसके साथ ही बीते 24 घंटे में 33,740 लोग संक्रमित पाए गए.

    ये भी पढ़ें- इस सदी में विलुप्त हो जाएंगे गौरेया-कौआ जैसे 10 लाख जीव, क्या इंसानों के रहने लायक बचेगी धरती?

    इस तरह टीकाकरण के लिए किया जा रहा प्रोत्साहित
    रूस लगातार वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है क्योंकि टीकाकरण की दर बहुत कम है. रूसी अधिकारियों ने लॉटरियों, बोनस और अन्य प्रोत्साहन रियायतों के साथ टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने का प्रयास किया है लेकिन टीकों के प्रति व्यापक संशय एवं अधिकारियों के विरोधाभासी संकेतों के चलते इन प्रयासों को धक्का लगा है.

    कार्यबल ने सोमवार को कहा कि देश की करीब 14.6 करोड़ की जनसंख्या में से करीब 4.5 करोड़ यानी 32 फीसदी का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है.

    ये भी पढ़ें- मॉस्को में अफगानिस्तान पर बैठक, भारतीय अधिकारी और तालिबान प्रतिनिधि होंगे शामिल

    इतनी बड़ी संख्या में कोविड-19 के मरीजों की मौत के बाद भी क्रेमलिन ने वैसा राष्ट्रीय लॉकडाउन पुन: लगाने से इनकार कर दिया है जैसा शुरुआती दौर में लगाया गया था. उसने हालांकि क्षेत्रीय प्रशासनों को कोरोना वायरस पाबंदियां लगाने का अधिकार प्रदान किया है.

    Tags: Coronavirus, Covid-19 restrictions, Moscow, Russia, Russia covid-19 vaccine Sputnik V, World news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर