Home /News /world /

रेस्त्रां में परोसा गया डेढ़ लाख का चिकन टिक्का, बिल चुकाने को लेना पड़ेगा लोन!

रेस्त्रां में परोसा गया डेढ़ लाख का चिकन टिक्का, बिल चुकाने को लेना पड़ेगा लोन!

लंदन के रेस्त्रां के हर डिश की कीमत जान हैरान रह जा रहे लोग (इमेज- टिकटोक)

लंदन के रेस्त्रां के हर डिश की कीमत जान हैरान रह जा रहे लोग (इमेज- टिकटोक)

हाल ही में सोशल मीडिया (Social Media) पर लंदन के एक रेस्त्रां के बिल की तस्वीर वायरल हुई थी. 1 लाख 82 लाख रुपए का बिल चुकाने के बाद शख्स ने इसकी फोटो ऑनलाइन शेयर कर सनसनी मचा दी थी. आज हम इसी रेस्त्रां के सबसे महंगे डिश (Costliest Dish In London Restaurant) की चर्चा करने जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    दुनिया में कई तरह के वीयर्ड फ़ूड आइटम्स (Weird Food Items) के बारे में आपने पढ़ा होगा. कहीं लाखों की चिकन बिरयानी सर्व होती है तो कहीं एक पान की कीमत में सैकड़ों लोग खाना खा सकते हैं. आज हम जिस रेस्त्रां की बात कर रहे हैं, वो अपने महंगे मेन्यू कार्ड के लिए चर्चा में है. इस रेस्त्रां में एक-एक फ़ूड आइटम की कीमत सुनकर आपका मुंह खुला रह जाएगा. शेफ साल्ट बे ने लंदन में ये नया रेस्त्रां खोला है. यहां के डिशेस की कीमत लोगों के बीच चर्चा का विषय बन गया है.

    साल्ट बे (Salt Bae) को इन दिनों अपने नए रेस्त्रां की वजह से काफी विरोध सहना पड़ रहा है. लंदन के नुस्र-एट सटीकहाउस (Nusr-Et Steakhouse) की इन दिनों काफी चर्चा हो रही है. इसे खोलने वाले साल्ट बे को रेस्त्रां के डिशेज के महंगे दाम की वजह से लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है. इस रेस्त्रां के मेन्यू कार्ड में शामिल लगभग हर डिश की कीमत हजारों से लेकर लाखों में है. साल्ट बे का असली नाम नुसरत गोके एर्ज़ुरूम (Nusret Gökçe Erzurum) है. शेफ ने 23 सितंबर को ही लंदन में इस रेस्त्रां की शुरुआत की, जो अब काफी चर्चा में है.

    chicken tikka worth 1 lakh 34 thousand

    सर्व होता है सबसे महंगा खाना
    कुछ समय पहले ही इस रेस्त्रां में खाने गए एक शख्स ने यहां का बिल शेयर किया था. उसके बिल में एक गिलास कोक की कीमत 9 सौ रुपये थी. इसके अलावा हर डिश के बदले ऐसे ही पैसे वसूले गए थे. लेकिन लोगों को ये नहीं पता कि शख्स ने फिर भी सस्ते आइटम आर्डर किये थे. इस रेस्त्रां चिकन टिक्का आर्डर किया, तो पछताते रह जाएंगे. इस रेस्त्रां में डेढ़ लाख का एक प्लेट चिकन टिक्का सर्व किया जाता है. जी हां, वैसे तो इसकी कीमत 1 लाख 34 हजार है. लेकिन टैक्स के साथ आपको लगभग डेढ़ लाख रूपये चुकाने होंगे.

    1 कारण से महंगा होता है डिश
    टिकटोक यूजर @berna_jk ने इस रेस्त्रां के अंदर मिलने वाली महंगी डिसेज की झलक लोगों को दिखाई. यहां लोगों को सोने के परत वाला बर्गर और सोने के वर्क से ढंका टिक्का खाने के लिए दिया जाता है. गोल्ड प्लेटेड होने की वजह से यहां के आइटम अपने आप महंगे हो जाते हैं. शख्स ने शेफ को ही चिकन टिक्का सर्व करते हुए दुनिया को दिखाया. शख्स ने मांस के टुकड़े पर सोने की परत चढ़ाई और उसे चाकू से काटकर कस्टमर को प्लेट में सर्व किया.

    chicken tikka worth 1 lakh 34 thousand

    लोगों ने किये मजेदार कमेंट
    इस रेस्त्रां का लोग जमकर मजाक उड़ा रहे हैं. एक यूजर ने पूछा कि क्या वो इन्स्टालमेन्ट पर बिल चुका सकता है. वहीं एक शख्स ने कहा कि इस जगह खाने के लिए उसे लोन लेना पड़ जाएगा. एक शख्स ने पूछा कि रेस्त्रां में पानी और हवा का क्या चार्ज है? बता दें कि शेफ साल्ट बे 2017 में अचानक इंटरनेट सेंसेशन बन गए थे. उन्होंने एक वीडियो में जिस तरह से डिश में नमक मिलाया था, उसके बाद उन पर कई मीम बनाए गए.

    Tags: Shocking news, Social media, Social media post, Twitter, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर