सऊदी अरब ने कंदील बलोच के भाई को किया था गिरफ्तार, अब PAK को सौंपा

पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच की 2016 की जुलाई में उसके भाईयों ने हत्या कर दी थी (फाइल फोटो)

पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार कंदील बलोच (Qandeel Baloch) की उसके भाई वसीम खान (Wasim Khan) ने पंजाब प्रांत के मुल्तान (Multan) स्थित घर में गत 15 जुलाई, 2016 को हत्या कर दी थी.

  • Share this:
    इस्लामाबाद. सऊदी अरब (Saudi Arab) ने सोशल मीडिया (Social Media) सेलेब्रिटी कंदील बलोच (Qandeel Baloch) की हत्या में वांछित उसके भाई (Brother) को पाकिस्तान (Pakistan) को सौंप दिया है. मीडिया में आई खबर के अनुसार आरोपी को कुछ दिन पहले ही खाड़ी देश (Gulf country) में गिरफ्तार किया गया था.

    जियो न्यूज ने बताया कि कंदील बलोच उर्फ फौजिया अजीम (Fouzia Azim) की उसके भाई वसीम खान (Wasim Khan) ने पंजाब प्रांत के मुल्तान (Multan) स्थित घर में गत 15 जुलाई, 2016 को हत्या कर दी थी. इस सनसनीखेज हत्या (Sensational Killing) से पाकिस्तान में 'इज्जत के नाम पर हत्या' को लेकर बहस छिड़ गई थी.

    भाई ने स्वीकारी थी हत्या की बात, कहा था- 'परिवार के सम्मान को पहुंचा रही थी ठेस'
    वसीम ने अपनी 26 वर्षीय बहन की हत्या का आरोप (Murder Charge) स्वीकार कर लिया था. उसने कहा था कि कंदील के सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो (Objectionable Videos) और बयानों से 'परिवार के सम्मान' को ठेस पहुंच रही थी.

    जिओ न्यूज के अनुसार सऊदी अरब स्थित इंटरनेशनल क्रिमिनल पुलिस ऑर्गेनाइजेशन (इंटरपोल- Interpol) ने कंदील की हत्या के संदिग्ध उसके एक और भाई मुजफ्फर इकबाल को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया था.

    कंदील के पिता ने ही दोनों बेटों और उनके सहयोगी पर दर्ज कराया था मुकदमा
    पाकिस्तान की सरकार ने वर्ष 2016 में सऊदी से इकबाल को गिरफ्तार करने का अनुरोध किया था क्योंकि वह उस वक्त वहां रह रहा था. इकबाल कंदील बलोच (Qandeel Baloch) की हत्या के लिए उकसाने और इसमें मदद का आरोपी है.

    कंदील बलोच (Qandeel Baloch) की हत्या के बाद उसके पिता मोहम्मद अजीम बलोच ने अपने दोनों बेटों और उनके सहयोगी हक नवाज और अन्य के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज (Murder Case) करवाया था.

    यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया में आग, PM मॉरिसन हाल जानने पहुंचे तो शख्स ने कहा- तुम मूर्ख हो

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.