सऊदी अरब का दावा- हुती विद्रोहियों ने रियाद पर दागी मिसाइल, हमने बीच में नष्ट किया

सऊदी अरब के प्रिंस सलमान.

सऊदी अरब के प्रिंस सलमान.

यह हमला पश्चिम एशिया (Western Asia) में तेजी से बढ़ रहे तनाव के बीच हुआ है. इससे एक दिन पहले ही इजराइल (Israel) के पोत पर ओमान की खाड़ी में विस्फोट हुआ था. इस विस्फोट ने सामरिक जलमार्गों पर पोतों की सुरक्षा को लेकर चिंता को एक बार फिर हवा दी है.

  • भाषा
  • Last Updated: February 28, 2021, 10:08 AM IST
  • Share this:
दुबई. सऊदी अरब (Saudi Arab) ने शनिवार को कहा कि उसने राजधानी रियाद (Riaydh) पर दागी गई एक मिसाइल (Missile) और दक्षिणी प्रांत को निशाना बनाते हुए दागे गए ड्रोन (Drone) को बीच में रोक कर नष्ट कर दिया है. सऊदी अरब देश में होने वाले हवाई हमलों के लिए यमन के हुती (Houthi) विद्रोहियों को जिम्मेदार ठहराता रहा है. इस हमले के संबंध में अभी हुती विद्रोहियों की ओर से कोई बयान नहीं आया है.

सऊदी नीत सैन्य गठबंधन ने कहा कि ईरान समर्थित हुती विद्रोहियों ने रियाद की ओर एक बैलेस्टिक मिसाइल दागी. इसके अलावा जिज़ान प्रांत की ओर बम से लदे तीन ड्रोन दागे गए. चौथा ड्रोन एक अन्य दक्षिण पश्चिमी शहर को निशाना बनाते हुए दागा गया, और अन्य ड्रोनों पर निगाह रखी जा रही है. इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

यह भी पढ़ें: बेहद नाजुक मोड़ पर अमेरिका और सऊदी अरब का रिश्ता! खशोगी की हत्या से जुड़ा क्राउन प्रिंस का नाम



यह हमला पश्चिम एशिया में तेजी से बढ़ रहे तनाव के बीच हुआ है. इससे एक दिन पहले ही इजराइल के पोत पर ओमान की खाड़ी में विस्फोट हुआ था. इस विस्फोट ने सामरिक जलमार्गों पर पोतों की सुरक्षा को लेकर चिंता को एक बार फिर हवा दी है. सरकारी अल एखबरिया टीवी ने रियाद में हवा में विस्फोट जैसी किसी चीज के फुटेज दिखाए. लोगों ने सोशल मीडिया पर भी इसी तरह के वीडियो साझा किए हैं.

सऊदी नीत गठबंधन के प्रवक्ता कर्नल तुर्की अल मलीकी ने कहा कि हुती नागरिकों को सिलसिलेवार ढंग से निशाना बनाने की कोशिश कर रहे थे. इस बीच रियाद में अमेरिकी दूतावास ने अपने नागरिकों के लिए चेतावनी जारी की है और ‘उनसे भविष्य में और हमले होने की स्थिति में सतर्क रहने को कहा गया है’.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज