चंद्रयान-2 से संपर्क टूटने पर पाकिस्तानी मंत्री ने की ये आपत्तिजनक टिप्पणी

चंद्रयान-2 मिशन की लैंडिंग से ठीक पहले उससे संपर्क टूटने के बाद से जब थोड़ी देर तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई तो पड़ोसी पाकिस्तान के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने चुटकी ली है. उन्होंने ट्वीट किया कि, ‘.... जो काम आता नहीं पंगा नहीं लेते ना.... डियर “एंडिया”.

News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 11:21 AM IST
चंद्रयान-2 से संपर्क टूटने पर पाकिस्तानी मंत्री ने की ये आपत्तिजनक टिप्पणी
चंद्रयान-2 मिशन के असफल होते ही पाक के विज्ञान और तकनीकी मंत्री फवाद हुसैन ने की यह टिप्पणी.
News18Hindi
Updated: September 7, 2019, 11:21 AM IST
चंद्रयान-2 ((Chandrayaan-2)) मिशन की लैंडिंग से ठीक पहले उससे संपर्क टूटने के बाद से जब थोड़ी देर तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई तो पड़ोसी पाकिस्तान (Pakistan) के विज्ञान और तकनीकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने बेहूदा टिप्पणी कर दी. उन्होंने ट्वीट किया कि, ‘.... जो काम आता नहीं पंगा नहीं लेते ना.... डियर “एंडिया”. उन्होंने मिशन एंड होने के कारण व्यंग्य में इंडिया को “एंडिया” लिख दिया.

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा दिलाने वाले आर्टिकल 370 (Article 370) के समाप्त होने के बाद पाकिस्तान (Pakistan) बौखला गया था. पाकिस्तान ने भारत सरकार को युद्ध की धमकी भी दी थी. इससे पहले पाकिस्तानी सरकार के मंत्री और इमरान खान (Imran khan) के करीबी फवाद चौधरी ने कहा था कि, "सांसदों को बेकार के विषयों पर आपस में लड़ने की जगह भारत काे मुंहतोड़ जवाब देना होगा. हमें युद्ध के लिए तैयार रहने की जरूरत है." पाकिस्तान की नेशनल असेम्बली में कश्मीर से अनुच्छेद 370 पर चर्चा आयोजित करने के लिए संयुक्त सत्र बुलाया गया था, जिसमें प्रधानमंत्री इमरान खान खुद ही अनुपस्थिति रहे. इस कारण विपक्ष ने सदन में जबरदस्त हंगामा किया, जिसके बाद संसद की कार्यवाही रोक दी गई और अध्यक्ष अपने कक्ष में लौट गए.

पाकिस्तानी मंत्री ने ट्वीट में यह लिखा है.


फवाद ने राहुल से कहा था, आप अपने परनाना से सीखें

फवाद चौधरी ने राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा था, 'आपकी राजनीति की समस्‍या कन्‍फ्यूजन है. आपको सच के साथ खड़ा होना चाहिए. आप अपने परनाना से सीखें, जो भारत में धर्मनिरपेक्षता और उदार सोच की पहचान थे. फवाद ने अपने ट्वीट में शेर भी लिखा था, 'ये दाग़ दाग़ उजाला ये शब-गज़ीदा सहर, वो इंतिज़ार था जिस का ये वो सहर तो नहीं.'

कश्मीर में हस्तक्षेप करने का पाक को कोई अधिकार नहीं 
बता दें पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) को एक चिट्ठी लिखी जिसमें उनके एक बयान का हवाला देते हुए कहा था कि राहुल गांधी ने भी माना है कि 'कश्मीर में लोग मर रहे हैं.' पाकिस्तान के इस कदम के बाद राहुल ने बुधवार को कहा कि 'मैं इस सरकार से कई मुद्दों पर असहमत हूं, लेकिन मैं ये पूरी तरह साफ कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है और इसमें पाकिस्तान या किसी अन्य देश की ओर से हस्तक्षेप करने का कोई अधिकार नहीं है.' राहुल ने कहा कि 'जम्मू-कश्मीर में हिंसा हुई है, क्योंकि पाकिस्तान वहां लोगों को उकसा रहा और हिंसा फैला रहा है. पाकिस्तान को दुनिया भर में आतंकवाद का प्रमुख समर्थक माना जाता है.'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 2:32 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...