पाकिस्तान: अस्पताल में भर्ती महिला का सिक्योरिटी गार्ड ने किया ऑपरेशन, दो हफ्ते बाद मौत

लाहौर स्थित मेयो अस्पताल

लाहौर स्थित मेयो अस्पताल

Pakistan News: पाकिस्तान के एक सरकारी अस्पताल में पूर्व सिक्योरिटी गार्ड ने महिला का ऑपरेशन कर दिया, जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

  • Share this:

लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) के एक अस्पताल में 80 वर्षीय महिला की सर्जरी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक पूर्व सिक्योरिटी गार्ड ने महिला का ऑपरेशन कर दिया, जिसके 2 हफ्ते बाद उनकी मौत हो गई. समाचार एजेंसी AFP के अनुसार मामला पाकिस्तानी शहर लाहौर (Lahore) का है. यहां शमीमा बेगम नाम की महिला ने 2 हफ्ते पहले पीठ में हुए घाव की सर्जरी कराई, लेकिन यह सर्जरी डॉक्टर ने नहीं, बल्कि मुहम्मद वाहिद बट नाम के सिक्योरिटी गार्ड ने की. बताया गया कि सिक्योरिटी गार्ड ने यह सर्जरी एक सरकारी अस्पताल में की.

लाहौर स्थित मेयो अस्पताल (Mayo Hospital) के एक अधिकारी ने नाम ना प्रकाशित करने की शर्त पर कहा, 'यह बहुत बड़ा अस्पताल है. ऐसे में हर समय हम इस बात से अपडेट नहीं रह सकते हैं कि कौन क्या कर रहा है.' उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि ऑपरेशन थियेटर में सिक्योरिटी गार्ड ने कैसी सर्जरी की थी. उस दौरान एक क्वालिफाइड टेक्निशियन भी मौजूद था.

 ऑपरेशन के लिए बट को पैसे भी मिले

बेगम के परिवार ने ऑपरेशन के लिए बट को पैसे दिए. इतना ही नहीं घाव की पट्टी मरहम करने के लिए पूर्व सिक्योरिटी गार्ड महिला के घर भी गया था, लेकिन जब खून बहता रहा और दर्द बढ़ा गया तो परिजन बेगम को अस्पताल ले आए. जहां उन्हें पता चला कि क्या हुआ था. लाहौर पुलिस ने महिला का शव कब्जे में लेकर कानूनी प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है. अटॉप्सी रिपोर्ट के बाद ही यह स्पष्ट हो पाएगा कि महिला की मौत कैसे हुई.
एएफपी के अनुसार लाहौर पुलिस के प्रवक्ता अली सफदर ने बताया, 'गार्ड पर आरोप लगाया गया है और वह पुलिस हिरासत में है. बट एक डॉक्टर के तौर पर पेश किया गया था.वह पहले भी अन्य रोगियों के घर जा चुका है.'


मेयो अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा कि बट को दो साल पहले मरीजों से जबरन वसूली करने की कोशिश के लिए निकाल दिया गया था. इससे पहले मई में एक व्यक्ति को लाहौर जनरल अस्पताल में डॉक्टर के रूप में पेश करने और सर्जिकल वार्ड में मरीजों से पैसे वसूलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज