लाइव टीवी

लंदन : भारतीय उच्चायोग के सामने पाकिस्तानी प्रदर्शनकारी नहीं जुटा पाये विरोध करने की हिम्मत

एएनआई
Updated: October 28, 2019, 12:32 AM IST
लंदन : भारतीय उच्चायोग के सामने पाकिस्तानी प्रदर्शनकारी नहीं जुटा पाये विरोध करने की हिम्मत
लंदन में भारतीय दूतावास के सामने तैनात सुरक्षा के जवान.

लंदन (London) में भारतीय उच्चायोग के बाहर पाकिस्तान (Pakistan) समर्थित प्रदर्शन की योजना पर भारत (India) ने ब्रिटिश सरकार से चिंता जाहिर की थी.

  • Share this:
लंदन. लंदन (London) में भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) के बाहर पाकिस्तान समर्थित प्रदर्शनकारी एकत्र हुए और हंगामा करने की कोशिश की. इसको देखते हुए स्थानीय प्रशासन ने भारतीय उच्चायोग के बाहर पहले से भारी सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया था, जिसके कारण पाकिस्तान समर्थित भीड़ प्रदर्शन नहीं कर पाई. ये लोग जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध कर रहे हैं.

लंदन (London) में भारतीय उच्चायोग के बाहर पाकिस्तान (Pakistan) समर्थित प्रदर्शन की योजना पर भारत (India) ने ब्रिटिश सरकार से चिंता जाहिर की थी. साथ ही भारतीय दूतवास के आसपास खास सुरक्षा के प्रबंध करने के लिए कहा था. इस पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने कहा था कि यहां हिंसा और डराने धमकाने वाली चीजें अस्वीकार्य हैं.



बता दें कि कश्मीर के विरोध में पाकिस्तानियों ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था. पाकिस्तानी समूहों के नेतृत्व में एकत्र हुए हजारों प्रदर्शनकारियों ने भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग को नुकसान पहुंचाया था. हालांकि झड़प के बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था.
Loading...

एक सांसद ने ऑनलाइन याचिका दायर की थी
ब्रिटेन की विपक्षी पार्टी लेबर पार्टी के बर्मिंघम से सांसद लियाम बाइर्न ने कश्मीर मुद्दे को लेकर ऑनलाइन याचिका दायर की है. यह उन नेताओं में से एक हैं, जिन्होंने भारतीय उच्चायोग के सामने हुये प्रदर्शन का समर्थन किया था.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में हिन्दुओं को मिला दिवाली गिफ्ट, 72 साल बाद खुला यह प्राचीन मंदिर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दुनिया से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 28, 2019, 12:28 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...