लाइव टीवी

Video: बड़ा कामचोर है यह घोड़ा, सवारी करने जाओ तो हो जाता है ढेर- Video वायरल

News18Hindi
Updated: October 22, 2019, 2:04 PM IST
Video: बड़ा कामचोर है यह घोड़ा, सवारी करने जाओ तो हो जाता है ढेर- Video वायरल
मानो यह घोड़ा, अपने आलसी दोस्त से कह रहा हो- अब उठ भी जाओ...

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो (Viral Video) अब तक 2.3 करोड़ बार देखा जा चुका है. यह वीडियो देखकर आप खुद को हंसने से रोक नहीं पाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 22, 2019, 2:04 PM IST
  • Share this:
मेक्सिको सिटी. कई बार हमारा भी मन काम करने को नहीं करता. ऑफिस पहुंचने या घर में ही कई बार काम करते-करते इतना बोर हो जाते हैं कि बहाने बनाकर काम टाल जाते हैं. अब इंसानों को तो ऐसा करते कई बार देखा गया है. कुछ लोग ऐसा करने में माहिर भी होते होंगे, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि जानवर भी ऐसा करते होंगे?

अगर आपको लगता है कि बहाने सिर्फ इंसान ही बना सकता है तो आप यह गलतफहमी अपने मन से निकाल दें. जी हां! काम से टालमटोल करने का या बचने का बहाना बनाते हुए एक ऐसे जानवर को पाया गया है जिसके बारे में कहा जाता है कि उससे ज्यादा फुर्तीला कोई नहीं है.

एक घोड़े (Horse) का वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. यह घोड़ा जैसे ही देखता है कि उस पर कोई सवारी करने आ रहा है या उस पर सवार हो चुका है, वह तुरंत मैदान में ही गिर जाता है. ऐसा नहीं है कि उसे कोई बीमारी है या उसके पांव में कोई दिक्कत है. बल्कि घोड़े के मालिक का कहना है कि ये बड़ा कामचोर है!

और जब मरने की एक्टिंग करने लगता है घोड़ा?

यह वीडियो मैक्सिको (Mexico) के डुरांगो सिटी निवासी फैरासिस्को जालासार ने फेसबुक (Facebook) पर पोस्ट किया है. इस 1.32 सेकेंड के वीडियो में आप देख सकते हैं कि जैसे ही कोई घोड़े पर सवारी करने की कोशिश करता है वह मैदान में ही लेट जाता है.

इतना ही नहीं वह मरने की एक्टिंग करने लगता है, जबकि वीडियो में साफ दिख रहा है कि वह सांस ले रहा है. पास ही खड़ा एक घोड़ा मैदान के चक्कर लगा रहा है. वह कई बार इस एक्टिंग करने वाले कामचोर घोड़े के पास आता है और मानों कह रहा हो कि 'उठो... नाटक मत करो.'


Loading...

2.3 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखा....
वीडियो में यह भी देख सकते हैं कि एक बार जब घोड़े पर शख्स सवारी करने की कोशिश करता है तभी वह मैदान में गिर जाता है. फिर वह शख्स दूर चला जाता है. कुछ देर बाद जब वह अपने आस पास किसी को नहीं देखता तो फिर उठ जाता है.

जैसे ही वह अचानक एक आदमी को अपनी ओर दौड़ते हुए देखता है तुरंत फिर लेट जाता और अपने पांव इधर उधर मारने लगता है. दो हफ्ते पहले पोस्ट किए गए इस वीडियो को अब तक 2.3 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने  देखा है. समाचार लिखे जाने तक इस वीडियो पर 83 हजार से ज्यादा लोगों ने रिएक्शन दिया था. 12 लोगों के कॉमेंट्स आए थे और 6,33,000 बार शेयर किया जा चुका है.

इस वीडियो के कैप्शन में जालासर ने स्पैनिश में लिखा है- 'El caballo que se hace el muerto para que no le montén'. Google के अनुसार इसका हिन्दी मतलब है - 'वह घोड़ा जो मर जाता है ताकि उस पर कोई सवारी न कर सके.'

इस वीडियो पर लोगों ने अपने दोस्तों को खूब टैग किया है ताकि वह भी ऐसा कामचोर घोड़ा देख सकें. Youtube पर यह वीडियो देखने के बाद एक व्यक्ति ने लिखा, 'यह वास्तव में मैं हू, जब मेरी माँ बर्तन धोने के लिए नीचे से चिल्लाती है और मैं सोने का नाटक करता हूं.'  एक शख्स ने लिखा यह घोड़ा पूरी तरह से मेरा जीवन के बारे में बता रहा है.

यह भी पढ़ें:  मेट्रो में अचानक बजने लगा राष्ट्रगान, देखें क्या रहा यात्रियों का रिएक्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अन्य देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 22, 2019, 1:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...