Home /News /world /

अमेरिकी एयरबेस पर ईरान के हमले का वीडियो आया सामने, जान बचाने को भागे लोग

अमेरिकी एयरबेस पर ईरान के हमले का वीडियो आया सामने, जान बचाने को भागे लोग

ईरान ने इराक के अमेरिकी एयरबेस पर दो दर्जन मिसाइलें दागीं.

ईरान ने इराक के अमेरिकी एयरबेस पर दो दर्जन मिसाइलें दागीं.

Video में देखा जा सकता है कि किस तरह ईरान (Iran) ने सुबह साढ़े 5 बजे अमेरिकी एयरबेस (American airbase) पर मिसाइलें दागीं.

    फ्लोरिडा. कुद्स फोर्स के प्रमुख मेजर जनरल कासिम सुलेमानी (General Qasem Soleimani) की मौत के बाद ईरान (Iran) और अमेरिका (America) के बीच तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है. अमेरिकी चेतावनी के बावजूद ईरान ने एक बार फिर इराक स्थित अमेरिकी एयरबेस को निशाना बनाते हुए दो दर्जन से अधिक मिसाइलें (Missiles) दागी हैं. ईरान की ओर से किए गए इस हमले का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जारी किया गया है. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह सुबह साढ़े 5 बजे आसमान से मिसाइलें गिर रही हैं और जमीन पर गिरते ही धमाका हो रहा है. इस दौरान कई लोगों की वहां से जान बचाकर भागने की आवाज़ भी सुनाई दे रही है.

    ईरान की ओर से किए गए इस हमले की पुष्टि पेंटागन ने भी कर दी है. पेंटागन की ओर से ट्वीट करते हुए कहा, '7 जनवरी को ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना और गठबंधन सेना के एयरबेस पर एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. यह स्पष्ट है कि इन मिसाइलों को ईरान से लॉन्च किया गया था और अल-असद और इरबिल में अमेरिकी सैन्य और गठबंधन कर्मियों को निशाना बनाते हुए हमला किया गया है. गौरतलब है कि जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद पूरे पश्चिम एशिया में हालात तनावपूर्ण हो गए हैं और ईरान में अमेरिका से बदला लेने की मांग तेज होती जा रही है.



    गौरतलब है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पहले ही कह दिया है कि उन्होंने 'युद्ध शुरू करने के लिए नहीं बल्कि रोकने के लिए' इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के कुद्स फोर्स के कमांडर सुलेमानी को मारने का आदेश दिया था. ट्रंप प्रशासन ने कहा कि सुलेमानी की हत्या का उद्देश्य आगामी हमले को रोकना था. उनके अनुसार इस हमले से मध्य पूर्व में अमेरिकी सेना और राजनयिकों की जिंदगी खतरे में पड़ जाती. मध्य पूर्व में अमेरिका के 60 से 70 हजार सैनिक तैनात हैं.

    इसे भी पढ़ें :- जंग का ऐलान! इराक में अमेरिकी बेस पर हमला, ईरान ने दागी एक दर्जन से ज्यादा मिसाइलें

    ट्रंप की धमकी का ईरान पर नहीं पड़ा कोई असर
    सुलेमानी पर हमले के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर से धमकी देते हुए कहा था कि अगर ईरान अमेरिकी जवानों या संपत्ति पर फिर से हमला करता है तो अमेरिका 52 ईरानी स्थलों को निशाना बनाएगा और उन पर 'बहुत तेजी से और जोरदार हमला' करेगा. ट्रंप ने ट्वीट किया कि 52 अंक उन लोगों की संख्या को दर्शाता है, जिन्हें एक साल से अधिक समय तक तेहरान में अमेरिकी दूतावास में 1979 में बंधक बनाकर रखा गया था.

    इसे भी पढ़ें :- ईरान के 'ऐलान-ए-जंग' से घबराया अमेरिका! हथियारों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

    Tags: America, Donald Trump, Iran, Iraq, Viral video

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर